Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीएम सुक्खू की नेतृत्व में भाजपा के चुनावी शंखनाद, हमीरपुर में कार्यकर्ताओं की ऊर्जा

        हमीरपुर में मुख्यमंत्री सुक्खू ने भाजपा की चुनावी रैली से पहले कार्यकर्ताओं की निगरानी की

हमीरपुर, ब्यूरो रिपोर्ट

हमीरपुर में भाजपा की चुनाव प्रचार से पहले, मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू एक्टिव हो गए हैं। शुक्रवार को वह कार्यक्रमों से दूर रहे और कार्यकर्ताओं के बारे में बात करने में व्यस्त रहे। वन-टू-वन बैठकों में भी चुनावी रणनीति बनाने की कोशिश की। सीएम सुक्खू दिनभर सेरा विश्राम गृह में कार्यकर्ताओं से मिलते रहे। 


लोकसभा और उपचुनावों को लेकर सीएम फिर से अपने गृह क्षेत्र नादौन में विधायक की तरह दिखे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अब दिल्ली के दौरे के बाद पांच दिन तक हमीरपुर में रहेंगे। यहीं से कांग्रेस ने चुनाव की बिसात बिछाने का कार्यक्रम बनाया है। ऐसे में, आगामी दिनों में हमीरपुर प्रदेश की सत्ता के साथ-साथ कांग्रेस की चुनावी रणनीति का भी केंद्र होगा। 


भाजपा की एक बड़ी रैली आठ अप्रैल को हमीरपुर के ऐतिहासिक गांधी चौक में होगी। भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल इस रैली में शामिल होंगे, साथ ही कांग्रेस के उपचुनाव के प्रत्याशी भी शामिल होंगे। भाजपा की इस रैली से तीन दिन पहले ही सीएम सुक्खू ने शुक्रवार को अपने गृह विस क्षेत्र नादौन में कार्यकर्ताओं से बातचीत की है। 


वीरवार को सुक्खू कुटलैहड़ विस क्षेत्र में एक रैली में भाग लेने के बाद वे देर शाम नादौन पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अपने पैतृक गांव भंवड़ा में सेरा विश्राम गृह में अपने करीबी कांग्रेसी नेताओं के साथ चुनावी चर्चा की। जबकि विश्राम गृह के प्रांगण में कार्यकर्ताओं की बहुत बड़ी भीड़ थी, सीएम उनके सामने दो कुर्सियां लगाकर चर्चा कर रहे थे। इस दौरान सीएम सुक्खू ने पत्रकारों से कहा कि चुनावों से पहले कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेकर प्रत्याशी चुने जाते हैं। दिनभर मुख्यमंत्री सुक्खू से उपचुनाव में टिकट के चाह्वानों की मुलाकात हुई। 


सुक्खू ने बड़सर विधानसभा क्षेत्र से आए लगभग आधा दर्जन टिकटार्थियों को एकत्रित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हर पक्ष को सुन लिया। मुख्यमंत्री ने भी गगरेट और सुजानपुर से टिकट के दावेदारों से मुलाकात की है। शाम को बड़सर विधानसभा क्षेत्र से टिकट के सभी दावेदारों ने एक सभा की। मुख्यमंत्री सुक्खू को बैठक के दौरान दावेदारों ने भरोसा दिलाया कि जो भी टिकट पाएगा, उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे। 

उपचुनाव इज्जत का प्रश्न है। मुख्यमंत्री ने टिकट का अंतिम निर्णय सभी दावेदारों पर छोड़ा। मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी मजबूत उम्मीदवार उतारेगी। आठ अप्रैल, सोमवार को सुबह 11 बजे गीता भवन नादौन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नादौन की मासिक बैठक होगी। कैप्टन पृथ्वी चंद, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नादौन के अध्यक्ष, बैठक की अध्यक्षता करेंगे। मुख्यमंत्री सुक्खू बैठक में मुख्यातिथि होंगे, कार्यालय सचिव नानक चंद ने बताया। 

मुख्यमंत्री कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे और लोकसभा चुनावों पर भी चर्चा की जाएगी। सीएम सुक्खू ने कहा कि दिल्ली दौरे के बाद वह पांच दिन तक हमीरपुर में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। नादौन में दो दिन और हमीरपुर में दो दिन लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों पर चर्चा होगी। सीएम सुक्खू के नादौन दौरे से जिले में राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। 

भाजपा के नेता बंद कमरे में मिले, जबकि कांग्रेस पार्टी के टिकटार्थियों ने सीएम सुक्खू से मुलाकात की। सुजानपुर से आने वाले भाजपा नेता राकेश ठाकुर, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष, सीएम सुक्खू से मुलाकात की। उससे पहले भी वह शिमला में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं। राकेश ठाकुर की सीएम से मुलाकात भी सियासी गलियारों में बहुत चर्चा में है। 

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां