Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ज्वालामुखी मंदिर का 24 घंटे खुला दर्शन छठी, सप्तमी और अष्टमी पर

                                ज्वालामुखी मंदिर छठी, सप्तमी और अष्टमी पर 24 घंटे खुला रहेगा

कांगड़ा, ब्यूरो रिपोर्ट

चैत्र नवरात्र के छठी, सप्तमी और अष्टमी पर, शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर 24 घंटे श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा। मंदिर प्रशासन ने सभी कार्यों को तीन दिनों के लिए तैयार कर लिया है और कर्मचारियों को ड्यूटियां दी हैं। 


साथ ही, मंदिर तीन दिन तक केवल भोग प्रसाद और पूर्वनिर्धारित आरतियों के लिए बंद रहेगा. बाकी समय खुला रहेगा। शनिवार को पांचवें नवरात्र के दिन स्कंदमाता की पूजा शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में हुई। जैसा कि पुजारी और पूर्व न्यास सदस्य सौरभ शर्मा ने बताया, स्कंदमाता की पूजा पंचम नवरात्र पर विधिवत रूप से की गई थी और इससे मोक्ष की प्राप्ति होती है। 


यह माता-पुत्र दात्री है और सभी इच्छाएँ पूरी करेगी। मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए सभी सुविधाएं प्रदान की हैं। सीसीटीवी कैमरों ने असामाजिक तत्वों पर 24 घंटे नजर रखी है। लखनऊ से आए भक्तों ने बताया कि वे हर साल नवरात्रों में माता की ज्योति लेकर घर में जागरण करवाते हैं। सभी प्रशासनिक इंतजाम सही और देखने में सुविधाजनक हैं। पंचम नवरात्र की सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ दिखी। 


हजारों श्रद्धालुओं ने माता ज्वाला की दिव्य ज्योतियों को लाइनों में लगकर जयकारे लगाते हुए देखा। चौथे नवरात्र पर श्रद्धालुओं ने 7 लाख 12 हजार 650 रुपये दान किए, मंदिर अधिकारी एवं तहसीलदार मनोहर लाल शर्मा ने बताया। पांचवें नवरात्र पर लगभग 15 हजार लोगों ने दिव्य प्रकाश का दर्शन किया।


Post a Comment

0 Comments

पौंग बांध घाटी में स्थित शिव मंदिर की लिफ्ट/ ट्राली  टूटने से उसमें सवार चार लोगों में दो की मौ@त