Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पैलेस कॉलोनी के लिए नए पार्क और ओपन जिम

                            पैलेस कॉलोनी में पार्क बनेगा, बजट में ओपन जिम और कसरत होगी

मंडी, ब्यूरो रिपोर्ट

आगामी दिनों में, नगर निगम के वार्ड-8 पैलेस कॉलोनी-दो में सकोडी खड्ड और जेल रोड के पास सुबह-शाम व्यायाम करने वाले लोगों को देखा जाएगा। यदि इस वार्ड में पर्याप्त जगह नहीं है, तो खुले में जनसभाएं भी कर सकते हैं।




 इसके लिए पार्क का निर्माण नगर निगम ने शुरू कर दिया है। पार्क के लिए जमीन को समतल कर दोनों ओर से डंगे लगाए जा रहे हैं, जिसका मूल्य लगभग 30 लाख रुपये है। पार्क में व्यायाम करने के लिए अभी लंबा इंतजार करना होगा। क्योंकि पार्क के लिए नगर निगम ने 30 लाख रुपये का बजट मंजूर किया है। 

पार्क के धरातल का निर्माण ही उससे होगा। वर्तमान में पार्क को समतल किया जा रहा है और खड्ड के साथ डंगे लगाए गए हैं। पार्क में पेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे और साइडों में बेंच लगाए जाएंगे, ताकि लोग सुबह-शाम बैठ सकें। वहीं, खुले जिम और अन्य सुविधाओं के लिए स्थानीय पार्षद को नगर निगम से फिर से अनुरोध करना होगा। 


सकोडी खड्ड के पास होने के कारण स्थानीय लोग खुले में कूड़ा फेंकते थे। मक्खियों और बदबू से गर्मियों के दिनों में लोगों और दुकानदारों को परेशान होना पड़ा। लोगों की परेशानियों के बाद ही स्थानीय पार्षद ने पार्क बनाने का सुझाव दिया। इसका एस्टीमेट बाद में भेजा गया था। छोटे बच्चों के लिए पार्क में झूले नहीं लगाए जाएंगे क्योंकि पार्क में जगह नहीं है और वे सड़क पर चलते हैं। 


बच्चों को खेलते समय कोई सड़क हादसा नहीं होगा, इसलिए बच्चों को यहाँ खेलने नहीं मिलेगा। पार्क में बच्चों के झूलों को लेकर स्थानीय लोगों से भी अनुरोध किया जाएगा। आगे की कार्रवाई इसके बाद ही शुरू होगी।

 

Post a Comment

0 Comments

आदित्य राणा सपैडू व काजल कपूर पट्टी ( चन्दरोपा ) ने किया पालमपुर का नाम रोशन