Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आयुष्मान भारत में फिंगर प्रिंट के बिना नौकरी और छुट्टी की अनिवार्यता

                                        आयुष्मान भारत के तहत भर्ती या छुट्टी नहीं मिलेगी

मंडी, ब्यूरो रिपोर्ट 


फिंगर प्रिंट के बिना अब आयुष्मान भारत के सभी अस्पतालों में मरीजों को दाखिला और छुट्टी नहीं मिलेगी। आयुष्मान भारत की निशुल्क चिकित्सा अस्पताल में लाभार्थी की सही वेरिफिकेशन के बाद ही मिलेगी। इस व्यवस्था का उद्देश्य सिर्फ यह था कि मरीजों को अस्पताल में कोई परेशानी न होती। 


आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीज अस्पताल में फिंगर प्रिंट से भर्ती हो रहे हैं, लेकिन छुट्टी या रेफर के दौरान नहीं। ऐसे में दूसरे अस्पताल में आयुष्मान भारत कार्यक्रम का जल्दी लाभ नहीं मिल सकता है। ऐसे मामले भी जोनल अस्पताल मंडी में हैं। ऑनलाइन अस्पताल कार्रवाई के दौरान मरीज को पहले वाले अस्पताल में भर्ती बताया जाता है।


 ऐसे में मरीज का उपचार करना मुश्किल हो रहा है। अब विभाग ने क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में पोस्टर चस्पां दिए हैं, ताकि मरीजों को सुविधा मिल सके। उसमें कहा गया है कि आयुष्मान कार्ड धारक मरीज को अब न तो दाखिल किया जाएगा और न ही छुट्टी मिलेगी अगर वे ऑनलाइन फिंगर प्रिंट नहीं देंगे। इस बारे में भी जोनल अस्पताल प्रबंधन ने आदेश जारी किया है। आयुष्मान कार्ड धारकों को सरकारी या निजी अस्पताल में पांच लाख रुपये तक का निशुल्क इलाज मिल सकता है।








Post a Comment

0 Comments

3000 रुपये जून में मिलेंगे पात्र महिलाओं को  -  मुख्यमंत्री सुक्खू बोले