Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

केलांग-मनाली हाईवे करीब 25 घंटे के बाद फोर बाई फोर वाहनों के लिए बहाल

                                             केलांग-मनाली हाईवे में दो दिन से बस सेवा बंद

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

केलांग-मनाली हाईवे करीब 25 घंटे के बाद फोर बाई फोर वाहनों के लिए बहाल हो गया है। हाईवे के बहाल होने के बाद लाहौल के बाशिंदों ने राहत की सांस ली है। अटल टनल होकर केलांग-मनाली हाईवे बाधित होने से लाहौल का संपर्क देश दुनिया से कट गया था। शनिवार को घाटी में हुई बर्फबारी से दोपहर बाद तकरीबन दो बजे यह मार्ग बंद हो गया था।

हालांकि लाहौल में बिजली और सड़कें बंद हैं। इससे घाटी के लोगों की दुश्वारियां बढ़ी हैं। बिजली बोर्ड के 185 के करीब ट्रांसफार्मर और लोक निर्माण विभाग की 134 में से 103 सड़कें बर्फबारी से बंद हैं। सिस्सू और गोंधला में 30 सेंटीमीटर तक बर्फ पड़ी हुई है। इन दिनों पड़ने वाली बर्फ तेजी से पिघलती है।तांदी-कडुनाला सड़क पर छोटे फोर बाई फोर वाहन ही चल रहे हैं। सीमा सड़क संगठन की 90 आरसीसी के सहायक अभियंता सिविल बीडी धीमान ने बताया कि शनिवार को बर्फबारी के चलते केलांग-मनाली हाईवे आवाजाही के लिए बंद था। 25 घंटे के बाद छोटे फोर बाई फोर वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया है।

स्तींगरी में तैनात 70 आरसीसी ने तांदी से दारचा सड़क भी बहाल कर दी है। समूची घाटी में शनिवार देर रात्रि के बाद बिजली गुल है। बिजली बोर्ड के कर्मचारी बिजली बहाल करने में लगे हुए हैं। रविवार देर शाम तक कई हिस्सों में बिजली बहाल होने की उम्मीद है। वहीं घाटी समेत लाहौल-मनाली के बीच दो दिन से बस सेवा ठप है।उपायुक्त लाहौल-स्पीति राहुल कुमार ने घाटी के लोगों से अपील की है कि खराब मौसम रहने के बीच अनावश्यक इधर उधर न जाएं। ताजा बर्फबारी के बीच हिमखंड गिरने का ज्यादा खतरा रहता है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता पवन राणा ने कहा कि बर्फबारी और भूस्खलन से बंद संपर्क सड़कों को जल्द बहाल किया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments

दोनों तरफ की नालियों का पानी आरसीसी पाइप से सीर खड्ड तक पहुंचेगा