Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अब एचआरटीसी की लग्जरी बसों में जाना पड़ेगा महंगा

                                                   30 सितंबर तक नहीं मिलेगी 10 प्रतिशत छूट

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

प्रदेश भर में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसों में सोमवार से लग्जरी बसों में यात्रियों को सफर करना महंगा हो जाएगा। निगम एसी वोल्वो बसों में प्रदेश से दिल्ली, चंडीगढ़ और अमृतसर सहित बाहरी राज्यों को जाने वाले यात्रियों को 30 सितंबर तक पर्यटन सीजन के चलते 10 फीसदी किराये में छूट नहीं देगा। 

यह छूट हर साल ऑफ सीजन में 1 अक्तूबर से 31 मार्च तक लग्जरी बसों दी जाती है। उधर, एचआरटीसी कांगड़ा-चंबा के मंडलीय प्रबंधक पंकज चड्ढा ने बताया कि ऑफ सीजन में किराये में दी जाने वाली 10 फीसदी छूट 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक बंद हो जाएगी।कालका-शिमला नेशनल हाईवे-पांच पर 1 अप्रैल से व्यावसायिक वाहनों में सफर महंगा हो जाएगा। 

रविवार रात 12 बजे से सनवारा टोल प्लाजा पर शुल्क 5 से 10 रुपये ज्यादा हो गया है। इस बार कार, जीप, वैन और लाइट मोटर वाहनों के लिए शुल्क नहीं बढ़ा है। इसे लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अधिसूचना जारी की है। 20 किलोमीटर क्षेत्र में पंजीकृत वाहनों को भी अब 340 रुपये देने होंगे। कार, जीप, वैन और एलएमवी का एकतरफा 70 और दोतरफा 105 रुपये लगेंगे। हल्के व्यावसायिक वाहनों का एकतरफा 115 और दोतरफा 170 रुपये लगेंगे। ओवरसाइज वाहनों का 455 और 685 रुपये टोल लगेगा।



Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार