Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गर्मी का मौसम शुरू होते ही सब्जियों और फलों के दामों में उछाल

                                टमाटर होने लगा और लाल, गर्मी आते ही नींबू निचोड़ने लगा लोगों की जेबें

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

 गर्मी का मौसम शुरू होते ही जहां लोगोंं के पसीने छूटने शुरू हो गए हैं। वहीं, सब्जियों और फलों के दामों में उछाल आने से इसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ने लगा है। दुकानों से रेट लिस्ट गायब हैं और फल-सब्जी क्रिकेट नींबू और टमाटर के ग्राहकों की जेबें निचोड़ने लगे हैं। अचानक से बाजारों में नींबू के रेट बढ़ने पर विक्रेताओं ने भी 10 रुपये में एक नींबू बेचना शुरू कर दिया है। टमाटर भी 70 रुपये किलो हो गया है।

कुछ दिन पहले तक 30 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर अब 60 और 70 रुपये में बिक रहा है। इसके अलावा बाजार में अन्य सब्जियों के दामों में भी उछाल आया है। शिमला मिर्च, फूलगोभी, मटर, करेला, घीया, गाजर सहित अन्य सभी सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी होने से गृहणियों का बजट बिगड़ गया है। जिला मंडी सहित मंडी शहरभर में यही हाल है। हैरानी इस बात की है कि अगर पीछे से सब्जियों के दामों में जरा सी बढ़ोतरी होती है तो शहर में दामों में एकाएक ही उछाल देखने को मिल रहा है।

मंडी शहर के सभी बाजारों में अगर सब्जियों के दामों की बात करें तो यह कभी भी एक समान नहीं होते हैं। यहां सब्जी की दुकानों पर सुबह, दोपहर व शाम को अलग अलग रेट बताए जा रहे हैं। इससे उपभोक्ताओं में रोष है। वहीं, लोगों का कहना है कि दुकानों पर रेट लिस्ट भी नहीं गायब रहती है।उधर,कांगनीधार सब्जी मंडी के सचिव विवेक चंदेल ने कहा कि पंजाब और हरियाणा की मंडियों से ही टमाटर, नींबू सहित अन्य सब्जियाें के दामों में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है।जवाहर नगर निवासी राजेश कुमार, गौरव ने बताया कि उन्होंने नए पुल के समीप टमाटर खरीदे तो उन्हें दुकानदार ने 80 रुपये प्रति किलो की दर से टमाटर दिए। गोभी भी 50 रुपये किलो दी। मोती बाजार निवासी हिना और कमलेश ने बताया कि सुबह पड्डल मैदान के बाहर की दुकानों से टमाटर 70 और गोभी 50 और मटर 60 रुपये प्रति किलो की दर से दिए गए। हालांकि महामृत्युंजय चौक और गांधी चौक में सब्जी के दामों में हल्की-सी कमी देखी गई। जेल रोड निवासी शिवम ने बताया कि सकोडी पुल के पास दुकानदार ने 20 रुपये में दो ही नींबू दिए।





Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां