Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नौ करोड़ रुपये से औट-लुहरी मार्ग बनेगा

                                नौ करोड़ रुपये से औट-लुहरी रोड पर धामण पुल का निर्माण

मंडी, ब्यूरो रिपोर्ट 

नौ करोड़ रुपये की लागत से धामण स्थान पर राष्ट्रीय राजमार्ग 305 औट-लुहरी मार्ग पर एक पुल बनाया जाएगा। इस पुल के बनने से हजारों लोगों को राहत मिलेगी और आवाजाही आसान होगी। 


वर्तमान में पुल है, लेकिन वाहन चालकों और यात्रियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस पुल का निर्माण बालीचौकी से तीन किलोमीटर की दूरी पर नौ करोड़ रुपये का होगा। लोक निर्माण विभाग ने टेंडर को पुरस्कार देकर काम शुरू करवाया है। 


पुल बनाने वाली कंपनी ने समय सीमा से पहले इसे तैयार करने के लिए हामी भरी है। पुल को नौ महीने में तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। विभाग के अनुसार, इस पुल की चौड़ाई 16 मीटर और लंबाई 60 मीटर होगी। लोक निर्माण विभाग ने पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 305 औट-लुहरी पर धामण स्थान पर लोहे का पुल बनाया था। इस पुल को अधिक भार उठाने की क्षमता नहीं होने से कई समस्याएं उत्पन्न हुईं। 


यहां एक नया पुल बनाने का प्रस्ताव रखा गया था क्योंकि क्षेत्रवासियों को बहुत परेशानी हुई थी। हरी झंडी मिलने के बाद निर्माण शुरू हो गया है। स्थानीय सेवा राम, दौलत राम, देवकू राम आदि ने बताया कि पुल बनने से हजारों लोगों को लाभ होगा। यात्रा में कोई परेशानी नहीं होगी। 


राष्ट्रीय राजमार्ग 305 के एसडीओ टहल सिंह ने बताया कि धामण पुल की भार क्षमता कम होने के कारण कई समस्याएं उत्पन्न हुईं। मामले की गम्भीरता को देखते हुए विभाग ने यहां पुल निर्माण की मांग की। हिमाचल प्रदेश सरकार ने इसके लिए धनराशि मंजूर की है। पुल इस वित्तीय वर्ष के अंत से पहले ही बनकर तैयार हो जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे