Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल में बदलते मौसम ने बढ़ाई किसानो की मुश्किलें

                                                  खेतो में काट के रखी गेंहू की फसल का हुआ नुकसान 

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 जिला कांगड़ा में गेहूं की कटाई कर रहे किसानों के लिए सोमवार को रुक-रुक हुई बारिश आफत बनकर बरसी है। सोमवार को सुबह से ही बारिश का दौर जारी रहा। इसके चलते खेतों के काटकर रखी गई गेहूं की फसल बारिश के कारण गिली हो गई हैं।

जिला कांगड़ा के किसानों रमेश, बृजमोहन, अजीत, मदन लाल और मनोहर सिंह आदि ने बताया कि ऐसे में अगर आगे भी बारिश जारी रहती है तो इससे फसलों की कटाई में देरी होने के साथ इसे सूखाकर तैयार करने में लंबा वक्त लग जाएगा। किसानों का कहना है कि उन्होंने शनिवार और रविवार को मौसम थोड़ा खिला हुआ होने के चलते ही फसल काटने के काम को शुरू किया था, लेकिन अब आसमान की तरफ देखकर लग रहा है कि बारिश दो-तीन दिन तक किसानों को सताएगी।

https://www.cgc.ac.in/course/all-courses/?utm_source=himchalfirstfast&utm_medium=babushahi&utm_campaign=himchalfirstfast

वहीं, बारिश के कारण इंद्रूनाग पैराग्लाइडिंग साइट पर गतिविधियां न होने से भी पर्यटकों को मायूसी का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही पहाड़ों पर हुए ताजा हिमपात के कारण जिला मुख्यालय धर्मशाला सहित निकटवर्ती क्षेत्रों के तापमान में गिरावट आई है। धर्मशाला में सोमवार को अधिकतम तामपान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि बीते 24 घंटों में 0.5 फीसदी कम हुआ है। वहीं, मौसम विभाग की मानें तो जिला कांगड़ा में मंगलवार को भी कुछ स्थानों पर बारिश के साथ पहाड़ों में बर्फबारी का अनुमान जताया गया है।





Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां