Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्वीप के तहत बनूरी के मतदाता किये जागरूक

                                एसडीएम पालमपुर एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी नेत्रा मेती रही उपस्थित 

पालमपुर,रिपोर्ट बलजीत शर्मा 

एसडीएम पालमपुर एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी नेत्रा मेती की अगुवाई में लोकसभा निर्वाचन -2024 के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी जागरूकता कार्यक्रम(स्वीप) के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनूरी में मतदान जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया गया।

एसडीएम ने विद्यालय के विद्यार्थियों को मतदान के महत्व के प्रति जागरुक करते हुए कहा कि लोकतंत्र को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए मतदान में सभी को अपनी सहभागिता सुनिश्चित  कर लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनना चाहिए।उन्होंने विद्यार्थियों को अपने माता-पिता में आसपास के लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित करने की अपील की।  एसडीएम ने  18 वर्ष आयु पूर्ण हो चुकी है और उन्होनें अभी तक वोट नही बनाया है ऐसे मतदाता  4 मई तक संबंधित बीएलओ या वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से ऑनलाइन वोट बना सकते हैं।

नेत्रा मेती ने कहा कि मतदान केन्द्र 56- बनूरी-1, 57 बनूरी-2, 58  बनूरी-3  में पिछले लोकसभा निर्वाचन में मतदान प्रतिशत का कम रही थी। उन्होंने इन मतदान केन्द्रों के मतदाताओं से 1 जून को अधिक से अधिक मतदान करने का अपील की। एसडीएम ने विद्यार्थियों को मतदान वर्णमाला के माध्यम से मतदान प्रक्रिया की जानकारी से अवगत करवाया।  विद्यार्थियों ने लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मतदान जागरूकता पोस्टर भी बनाए और इस दौरान एसडीएम सहित अध्यापकों व स्थानीय लोगों ने मतदान जागरूकता के लिए बनाए गए सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी भी ली और मतदान भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए शपथ दिलवाई गई।स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी विश्वनाथ, अजय ठाकुर व  रविंद्र कुमार ने विद्यार्थियों को अपने घर में आसपास के लोगों को भी मतदान  करने को लेकर प्रेरित करने के लिए जागरूक करने का आह्वान किया। 





Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे