Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डबललेन पुल मच्छयाल में तैयार

                                               डबललेन पुल मच्छयाल में दो महीने बाद दौड़ सकता है

मंडी , ब्यूरो रिपोर्ट 

जून से वाहन जोगिंद्रनगर-सरकाघाट सड़क पर मच्छयाल में छह करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए डबललेन पुल पर चलेंगे। 40 मीटर लंबा स्पैन पुल बोस्टिंग तकनीक से बनाया गया है। पुल पर पैदल चलने वालों के लिए दोनों तरफ चार फीट का फुटपाथ भी बनाया गया है। 


यह पुल एक बार में सौ से अधिक लोगों को पैदल पार कर सकता है। धनुष आकार के इस पुल पर भारी वाहन भी आसानी से गुजरेंगे। यहां पर पहले बनाया गया पुल भारी वाहनों के लिए बंद था। सिंगल लेन पुल में जाम की समस्या से भी राहत मिलेगी। 


2017 में जोगिंद्रनगर-सरकाघाट सड़क पर निर्मित इस सबसे बड़े पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ, जिसका निर्माण पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा ने किया था। साथ ही, बरसात के दौरान पुल की शटरिंग बह गई, जिसके कारण निर्माण कार्य कुछ महीने के लिए स्थगित हो गया था. आज, लोक निर्माण विभाग की देखरेख में पुल बनाया जा रहा है।


 लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता खत्म होने के बाद पुल चालू होगा। डबललेन पुल का अधिकांश काम पूरा हो गया है, लोक निर्माण विभाग जोगिंद्रनगर के अधिशासी अभियंता जेपी नायक ने बताया। यह जून में लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद परिवहन में उपयोग किया जा सकेगा।


Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां