Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

फर्जी प्रमाणपत्रों से आज कल लोग ले रहे है नौकरी

                            एक भाई ने लगाए अपने दूसरे भाई पर फर्जी तरीके से नौकरी लेने के आरोप 

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

संतोषगढ़ में फर्जी जन्म एवं शैक्षिक प्रमाणपत्र लगाकर नौकरी एवं अवैध पेंशन लेने के आरोप एक भाई ने दूसरे भाई पर लगाए हैं। बाकायदा भाई के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया गया है। आरोपी भाई सीआरपीएफ में नौकरी करता था, जिस पर फर्जी जन्म प्रमाणपत्र के आधार पर सीआरपीएफ में नौकरी हासिल करने एवं अब रिटायरमेंट के बाद पेंशन सहित तमाम अन्य वित्तीय लाभ लेने के आरोप हैं।

पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में राम कुमार कपिला पुत्र ओमप्रकाश ने बताया कि उसके भाई प्रमोद कुमार ने अपनी नौकरी एवं सेवानिवृति फर्जी दस्तावेज से ली है। प्रमोद की सही जन्म तिथि 24 जून 1969 है, लेकिन उसने 3 अक्टूबर 1966 तिथि का अपना फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनाकर सीआरपीएफ में नौकरी हासिल की। 

नौकरी के लिए फर्जी शैक्षणिक प्रमाणपत्र भी बनाया है। राम कुमार ने आरोप लगाया कि उसके भाई प्रमोद कुमार ने फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर न केवल सीआरपीएफ में नौकरी की, बल्कि अब रिटायरमेंट के बाद गैर कानूनी तरीके से पेंशन और अन्य तमाम वित्तीय लाभ भी हासिल किए।उधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का संजीव कुमार भाटिया ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी प्रमोद कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर जांच तेज कर दी है। 



Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख