Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दोनों तरफ की नालियों का पानी आरसीसी पाइप से सीर खड्ड तक पहुंचेगा

                                         जाहू पेयजल योजना के पास नहीं पहुंचेगा बाजार का दूषित पानी

हमीरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

ग्राम पंचायत जाहू के लिए निर्मित नई उठाऊ पेयजल योजना का पानी दूषित नहीं होगा। इसके लिए जल शक्ति विभाग जाहू बाजार के गंदे पानी की निकासी के लिए 10 लाख खर्च करके पानी को सीर खड्ड के पास छोड़ेगा ताकि पानी में किसी प्रकार की अशुद्धता न हो। जल शक्ति विभाग उपमंडल लदरौर के अधीन आने वाली जाहू पंचायत के लिए 156.89 लाख की लागत की नई पेयजल योजना का निर्माण स्थानीय पेट्रोल पंप के पास किया गया है।

इस योजना को जल शक्ति विभाग ने चलाने के लिए सफल टेस्टिंग कर ली है। पानी के वितरण के लिए तलाई गांव के पास वार्ड नंबर सात में 50 हजार लीटर पानी की क्षमता का ओवरहेड टैंक का निर्माण कार्य जारी है। पेयजल योजना के पास जाहू बाजार की नालियों का गंदा पानी एकत्रित होने से पानी के खराब होने की संभावना को देखते हुए जल शक्ति विभाग ने योजना स्थल का निरीक्षण करने का निर्णय लिया है कि दोनों ओर से आने वाली नालियों के गंदे पानी को एक जगह एकत्रित करके सीर खड्ड के पास छोड़ा जाएगा ताकि पेयजल योजना का जलस्त्रोत दूषित न हो।

 इसके लिए जल शक्ति विभाग उपमंडल लदरौर के कर्मचारियों ने करीब 10 लाख रुपये का प्राक्कलन तैयार कर उच्च अधिकारियों की स्वीकृति के लिए भेज दिया है। इस बारे में जाहू पंचायत की प्रधान अनुराधा शर्मा ने कहा कि यह विभाग का अच्छा निर्णय है। इससे पेयजल योजना का पानी खराब नहीं होगा। उधर, जल शक्ति विभाग लदरौर के सहायक अभियंता राजेंद्र सिंह पठानिया ने कहा कि जाहू पेयजल योजना के पानी को दूषित होने से बचाने के लिए बाजार की नालियों के गंदे पानी को एक जगह एकत्रित करके आरसीसी सीमेंट पाइप से सीर खड्ड के पास छोड़ा जाएगा। इस पर करीब 10 लाख रुपये खर्च होंगे। इस योजना का उद्घाटन आचार संहिता खत्म होने के बाद होगा।





Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां