Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गोविंद ठाकुर का बयान - 'जितनी भी उपलब्धियां गिन रहे हैं, वह सभी केंद्र ने हिमाचल को दी हैं'

  गोविंद ठाकुर ने कहा कि भले ही विक्रमादित्य इतनी उपलब्धियां गिना रहे हों, केंद्र ने हिमाचल को दीं

मंडी , ब्यूरो रिपोर्ट 


भाजपा के पूर्व मंत्री एवं संसदीय क्षेत्र प्रभारी गोविंद ठाकुर ने कहा कि विक्रमादित्य सिंह जो उपलब्धियां गिना रहे हैं, वे केंद्र सरकार की ओर से हिमाचल को दी गई हैं।  उनका योगदान सिर्फ डाकिए का काम था। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना केंद्र सरकार का एक बड़ा प्रकल्प है। 


इससे हिमाचल प्रदेश को करोड़ों रुपये की धनराशि मिली है। अगर विक्रमादित्य इसका श्रेय लेना चाहते हैं तो कर सकते हैं, लेकिन आम जनता जानती है कि धन कहां से आया है। केंद्रीय सरकार ने फोरलेन और टनल को धन दिया है।  


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश को एक लाख करोड़ रुपये दे दिए हैं। इससे सड़कें बनाई जाएंगी और मरम्मत की जाएगी।  2024 से 25 तक, नाबार्ड राज्य को 34,490 करोड़ रुपये देगा, उन्होंने कहा। 2023-24 में 31971.50 करोड़ रुपये से यह आठ प्रतिशत अधिक है। 31 जनवरी 2024 को एक क्रेडिट सेमिनार में यह निर्णय लिया गया था।  केंद्र ने प्रधानमंत्री पोषण स्कीम के तहत राज्य को साढ़े 42 करोड़ रुपये का बजट दिया था। 


इसमें मंडी को सबसे अधिक करीब साढ़े छह करोड़ रुपये दिए गए। कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर लगाए गए जितने भी आरोप बेबुनियाद हैं, यह स्पष्ट है कि केंद्र सरकार ने राज्य के साथ कभी भेदभाव नहीं किया है। केंद्र सरकार ने भी आपदा के दौरान हिमाचल को 1800 करोड़ की राहत राशि दी थी और 21,000 घर बनाने की अनुमति दी थी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीणों से फोन पर बातचीत भी की। 


Post a Comment

0 Comments

जिला सोलन में  अनियंत्रित होकर सड़क से एक तरफ लटकी एचआरटीसी बस