Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

परवाणू संक्रमण से फैला डायरिया

  डेंगू से बचाव की तैयारियों के दौरान परवाणू डायरिया ने लगभग 250 लोगों को मार डाला, अलर्ट जारी है

सोलन, ब्यूरो रिपोर्ट 

औद्योगिक क्षेत्रों में डेंगू से बचाव की योजनाओं के दौरान डायरिया फैल गया है। अब तक ईएसआई  अस्पताल में 250 से अधिक लोग उपचार प्राप्त कर चुके हैं। वार्ड में भी गंभीर मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। 40 मामले हर दिन अस्पताल पहुंच रहे हैं। 


मरीज हर दिन उल्टी, दस्त और बुखार की शिकायत लेकर आते हैं। अस्पताल में अचानक बढ़े मामलों के कारण वार्ड के सभी बिस्तर भी भरे हुए हैं। अस्पताल में अतिरिक्त मरीजों को भर्ती करने के लिए जगह नहीं है। दैनिक मामले आने पर अस्पताल प्रशासन अब वार्ड में भर्ती मरीजों को तुरंत छुट्टी देता है ताकि अन्य मरीजों का भी उपचार हो सके। 


जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी बढ़ते मामलों को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। साथ ही, आशा वर्कर की टीम ने ओआरएस का वितरण करना शुरू कर दिया है। लोग घर-घर जाकर जागरूक करना शुरू कर दिए हैं। हाल ही में परवाणू सेक्टर एक में कुछ लोग डायरिया से पीड़ित होकर ईएसआई अस्पताल पहुंचे हैं। 


जांच के बाद इनमें से कई मामले अधिक गंभीर थे। ऐसे मरीज अब पूरे परवाणू क्षेत्र से अस्पताल आ रहे हैं। वहीं, अब टकसाल पंचायत भी मामले ले आ रही है। रविवार को पर्ची काउंटर पर मरीजों की लंबी कतार देखने को मिली। ज्यादातर मरीज दस्त और उल्टी के साथ अस्पताल पहुंचे। 



Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे