Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ऊना जिले में जंगलों में आग लगने की 37 घटनाओं में 499 हेक्टेयर वन भूमि नष्ट

                                                   आग की 37 घटनाओं में पांच लाख का नुकसान

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

इस सीजन में ऊना जिले में जंगलों में आग लगने की 37 घटनाओं में 499 हेक्टेयर वन भूमि चपेट में आई है। इससे करीब पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है। डीएफओ ऊना सुशील कुमार ने जिलावासियों से जंगलों को आग से बचाने में सक्रिय सहयोग की अपील की है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वनों में आग लगने की किसी भी घटना का पता चलते ही तुरंत वन विभाग को सूचित करें।उन्होंने कहा कि लोग अपनी घासनी में खरपतवार को जलाने के लिए आग लगाने से पहले भी विभाग को सूचना दें। विभाग आग लगने की घटनाओं पर काबू पाने के लिए लगातार तत्परता से काम कर रहा है। विभाग के फायर वाचर वनों में साफ सफाई कर रहे हैं, ताकि आग भड़कने की घटनाओं की रोकथाम की जा सके।

सड़कों किनारे से आग फैलने की घटनाओं को रोकने के लिए विभागीय वाहनों से पानी का छिड़काव किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि ऊना जिला प्रशासन से विभाग को पूरी मदद मिल रही है। उपायुक्त जतिन लाल ने विभागीय कर्मियों के लिए फायर फाइटिंग किट प्रदान की हैं, जिन्हें ऊना वनमंडल में प्रत्येक फायर कर्मी को मुहैया कराया गया है। सुशील कुमार ने कहा कि इस बार अभी बारिश हुए काफी समय बीत गया है। भीषण गर्मी ने वनों में आग की घटनाओं के खतरे को कई गुणा बढ़ा दिया है। ऐसे में ये हम सभी का साझा दायित्व है कि वन संपदा को बचाने में मिलकर काम करें।




Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा