Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सोलन मंडी में बागवान किलो के हिसाब से भी बेच सकेंगे सेब

                                         सेब पैकिंग के लिए होगा इस बार 20 किलो का बॉक्स तैयार

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

प्रदेश में सेब पैकिंग के लिए यूनिवर्सल कार्टन लागू करने को लेकर वीरवार को सब्जी मंडी सोलन में बैठक हुई। इसमें एपीएमसी के सचिव रविंद्र शर्मा के अलावा कमीशन एजेंट, आढ़तियों, किसान और बागवानों ने भाग लिया। बैठक में यूनिवर्सल कार्टन को लेकर चर्चा की गई।

एपीएमसी सोलन के सचिव रविंद्र शर्मा ने बताया कि सेब सीजन को और बेहतर बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने यूनिवर्सल कार्टन लाने का फैसला लिया है। जिसे लेकर वीरवार को सब्जी मंडी सोलन में एक बैठक हुई, इसमें चर्चा हुई कि सभी वैरायटी का सेब बॉक्स 20 किलो का होगा। सभी आढ़तियों, बागवानों और कमीशन एजेंट ने इस बात में सहमति भी दिखाई।

हालांकि आढ़तियों का कहना है कि सेब का अलग-अलग रेट होगा और किसान-बागवानों द्वारा सही तरीके से 20 किलो की पैकिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि किलो के हिसाब से भी कोई किसान बागवान अपना सेब मंडी में बेचना चाहता है तो इसका प्रावधान भी मंडी में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 7 मई को आगामी दिनों में प्रदेश स्तर पर यूनिवर्सल कार्टन को लेकर एक बैठक होने वाली है, जिसमें सोलन में हुई बैठक की बात भी रखी जाएगी। बैठक में सभी आढ़तियों, कमीशन एजेंट किसान बागवानों ने भाग लिया।





Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे