Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चंबा-मंगलेरा और चंबा-झुटार रूटों पर एचआरटीसी बसें नहीं दौड़ रही

                                               चंबा डिपो में बसों की कमी, निगम ने बंद कर दिए दो रूट

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 हिमाचल पथ परिवहन निगम के चंबा डिपो ने दो रूटों पर बस सेवा बंद कर दी है। पिछले कुछ महीने से चंबा-मंगलेरा और चंबा-झुटार रूटों पर एचआरटीसी बसें नहीं दौड़ रही हैं।निगम प्रबंधन ने इन रूटों को बंद करने के पीछे बसों की कमी का हवाला दिया है। बस रूट बंद होने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। पहले भी इन रूटों पर बसें बंद हुई थीं, मगर लोगों की मांग पर निगम प्रबंधन ने बस सेवा शुरू कर दी थी।


 
अब पिछले कुछ महीनों से इस रूट पर बसें नहीं चल रही हैं। लोगों को टैक्सी या निजी वाहनों के जरिये गंत्वय तक पहुंचना पड़ रहा है।लोगों का कहना है कि निजी बस ऑपरेटर अपनी मर्जी और देरी से रूट पर निकलते हैं। ऐसे में उन्हें गंत्वय तक पहुंचने में देर हो जाती है। कहा कि चंबा-झुटार रूट पर एकमात्र सरकारी बस के अलावा कोई निजी बस नहीं चलती है। ऐसे में उन्हें टैक्सी में सफर करना पड़ता है। इससे विशेषकर स्कूली विद्यार्थियों की दिक्कतें बढ़ी हैं।लोगों में सुमन कुमारी, लता देवी, पुष्पा, मनीषा, मनोज कुमार, विनोद, हरीश कुमार, अमित कुमार और रजत ने कहा कि चंबा-मंगलेरा बस सुबह 7:00 बजे मंगलेरा से चंबा के लिए रवान होती थी। 

इसमें ज्यादातर बच्चे और नौकरी पेशा लोग सफर करते रहे। वहीं, चंबा-झुटार रूट पर भी बस सेवा सात बजे झुटार से चंबा के लिए जाती रही। यह सवारियों से भरी रहती थी, लेकिन अब बसें बंद होने से ग्रामीणों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। लोगों ने आरएम चंबा से मांग की है कि जल्द इन रूटों पर बसें सुचारू करवाए।उधर, एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधन शुगल सिंह ने कहा कि इस रूट पर सवारियां कम होती थीं और बसों की भी कमी है। जल्द समस्या समाधान के लिए उचित प्रयास करेंगे।




Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां