Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा वन बिहार ( वन वाटिका) का काम कव शुरू होगा

                                      परमवीर चक्र विजेता मेजर सोम नाथ शर्मा का प्रवेश द्वार तो बन गया 

पालमपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

राजनैतिक इच्छा शक्ति के चलते नगरोटा के विधायक श्री रघुवीर सिंह वाली जी ने निर्धारित समय के भीतर भारतवर्ष के प्रथम परमवीर चक्र विजेता मेजर सोम नाथ शर्मा जी के नाम का प्रवेश द्वार तो उनके पैतृक गाँव डाढ में बना दिया लेकिन पालमपुर के ही दूसरे परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा के नाम पर प्रस्तावित वन विहार ( वन  वाटिका )  का काम कव शुरू होगा। यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक ने कहा यहाँ काबिले गोर है कि जहाँ प्रवेश द्वार बनाया गया हालांकि यह क्षेत्र वाली साहब के हल्के में नहीं आता फिर भी इन्होने ने दर्शा दिया कि भारतवर्ष को मिली आजादी का इतिहास लिखने वाले इस बीर योद्धा के प्रति उनके दिल में कितना मान सम्मान है। 

 वहीं पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा दूसरी तरफ़ पालमपुर हल्के के ही दूसरे परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा जिन्होंने कारगिल युद्ध के दौरान शिखर पहाड़ी पर तिरंगा फहरा कर इतिहास लिखा उनके नाम का वन विहार ( वन वाटिका )  विन्द्रावन में प्रस्तावित है इसका निर्माण कार्य आज दिन तक शुरु नहीं हुआ । पूर्व विधायक ने कहा यह सभी जानते हैं कि किस तरह इन्साफ संस्था ने अपने एतिहासिक कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के समक्ष प्रस्तावना रखी परिणामस्वरूप इन्साफ संस्था के प्रयासों , वन मण्डल अधिकारी पालमपुर , पूर्व मुख्यमन्त्री श्री शान्ता कुमार तत्कालीन मुख्यमन्त्री श्री जय राम ठाकुर , सांसद किशन कपूर व केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मन्त्री श्री भूपेन्द्र यादव जी ने चार करोड़ दस लाख रुपये मंजूर किये कुल मिलाकर केन्द्र व प्रदेश सरकार के सहयोग की यह धन राशि तत्काल एक निर्धारित समय के भीतर भीतर वन विभाग के खाते में जमा हो गई है। 

यहाँ तक कि बतौर मुख्यमन्त्री श्री जय राम ठाकुर जी ने इस प्रस्तावित वन विहार ( वन वाटिका ) का शिलान्यास भी कर दिया है। पूर्व विधायक ने कहा इस तरह दो वर्ष से ऊपर समय हो गया इस प्रोजेक्ट की आधार शिला को रखे हुए लेकिन आज दिन तक एक पत्थर तक नहीं लगा । जव कि दूसरी तरफ साथ लगती विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक महोदय ने शहीदों के सपनो का भारत की कड़ी में अपने विजन का प्रमाण देते हुए किस तरह मातृ भूमि की रक्षा करते करते सर्वोच्च बलिदान अर्थात शहादत देने वाले शहीद के नाम प्रवेश द्वार का निर्माण करवा कर अपनी सच्ची श्रद्धांजलि दी । प्रवीन कुमार ने कहा इसका अनुकरण पालमपुर के सत्ताधारी नेताओं को भी करना चाहिए जो कि प्रस्तावित कार्य को लटका कर पता नहीं कोन सा कथित श्रेय लेने के चक्कर में शहीदों के ऊपर भी राजनीति कर रहे हैं।




Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां