Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बारिश से लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली

                                         गर्मी से राहत, झमाझम बारिश से खिल गए किसानों के चेहरे

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिला कांगड़ा में वीरवार शाम को कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई। पिछले कुछ दिन से लोग गर्मी से बेहाल थे, लेकिन वीरवार को बारिश से लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। बारिश से मक्की की फसल की बिजाई के लिए खेतों को नमी मिली है, जिससे किसानों ने भी राहत जताई है। वहीं, कुछ किसान बारिश के बाद अब धान की पनीरी देने की तैयारी में हैं। इसके अलावा खेतों में लगाई गई बेलदार सहित अन्य नकदी सब्जियों को भी बारिश से फायदा हुआ है। 

किसान रामप्रसाद, राहुल और सुरेंद्र आदि ने बताया कि वीरवार की बारिश से मक्की की फसल की बिजाई के लिए खेतों को नमी मिली है जो कि उनके खेतों के लिए संजीवनी है। साथ ही लगाई गई बेलदार सब्जियों को भी बारिश से फायदा हुआ है।झमाझम बारिश से जिले के किसान काफी खुश हैं। वे लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे थे। इससे अब मक्की की बिजाई और धान की पनीरी वे दे सकेंगे। जिन इलाकों में थोड़ी कम बारिश हुई है, वहां किसान अभी इंतजार में हैं।

वीरवार को वर्षा से धर्मशाला समेत जिले के कई हिस्सों में मौसम सुहावना हो गया है। वहीं, वर्षा से जंगलों की आग भी बुझ गई है। जिले में कई जगहों पर जंगल आग से धधक रहे थे वीरवार को सुबह और दोपहर में आसमान में हल्के बादल छाए रहे लेकिन सायं को वर्षा शुरू हो गई। इससे वन संपदा पर संकट भी टल गया। वहीं, इससे वन विभाग ने भी राहत की सांस ली है। जंगलों में लगी आग से धुंध भी हट गई है।





Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा