Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ऊना-नंगल हाईवे पर स्थित रेलवे ब्रिज युवाओं के लिए बना सेल्फी प्वाइंट

                                लापरवाह युवाओं के लिए ऊना में रेलवे ब्रिज बन गया सेल्फी प्वाइंट

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

 ऊना-नंगल हाईवे पर स्थित रेलवे ब्रिज युवाओं के लिए सेल्फी प्वाइंट बन गया है। हादसे से लापरवाह अति उत्साही युवा रेलवे ब्रिज के मध्य जाकर सेल्फी लेकर अपनी जान तो जोखिम में डाल ही रहे हैं, वहीं दूसरों के लिए भी आफत खड़ी कर रहे हैं। रेलवे की ओर से इस संबंध में कोई निरीक्षण या फिर रोकथाम के लिए कोई खास प्रबंध नहीं हैं।


 
मात्र चेतावनी बोर्ड से ही काम चलाया जा रहा है।रोजाना रेलवे ब्रिज पर सेल्फी लेने के लिए चढ़ने वाले युवा देखे जाते हैं। बेपरवाह युवा हाईवे के बिलकुल ऊपर बने ब्रिज पर चहलकदमी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। ऐसा ही मंजर यहां बीते रोज रविवार को देखने को मिला और यह क्रम सोमवार को भी जारी रहा। रोज कुछेक युवाओं की टोली यहां ब्रिज पर पहुंच जाती है। सोशल मीडिया पर रील डालने के चक्कर में ब्रिज के बिलकुल मध्य तक चले जाते हैं।यहां से किसी भी ट्रेन के आने पर इधर-उधर जाने के लिए कोई रास्ता नहीं बचता है और दर्जनों फीट नीचे कूदने के अलावा कोई चारा नहीं बचता और न कूदने की सूरत में ट्रेन से टक्कर होनी निश्चित है। 

कोई बड़ी घटना न हो इसके लिए रेलवे बोर्ड एवं पुलिस को कड़े कदम उठाकर ऐसे अति उत्साही एवं अपनी और दूसरों की जान से बेपरवाह युवाओं पर लगाम लगाए।ऊना वासियों में रोहित शर्मा, राहुल शर्मा, हरपाल सिंह, बलवीर सिंह, नरेश कुमार, चंचल सिंह आदि बुद्धिजीवियों का कहना है कि अकसर इस मार्ग से आनाजाना होता है। ऊना नंगल रेलवे ब्रिज के मध्य खड़े होकर कई युवा मोबाईल फोन से फोटो खींचने का सेशन करते हैं। इससे उनकी जान जोखिम में तो होती ही है साथ ही ट्रेन का आवागमन भी खतरे से खाली नहीं होता। ऐसे शरारती तत्वों पर तत्काल रोक लगे।प्रतिदिन रेलवे ट्रेक की पेट्रोलिंग की जाती है। साथ ही स्थानीय लोगों को इस संबंध में जागरूक भी किया जाता है। लोग एवं युवा भी सुरक्षा में सहयोग करें। अन्यथा पुलिस अवहेलना करने वालों पर उचित कार्रवाई करेगी। जबकि पास लगते पंचायत, स्कूल व शिक्षण संस्थानों में युवाओं को जागरूक भी किया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां