Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

तलमेहड़ा-नलवाडी सड़क के मध्य चडोली के जंगल में भड़की आग

                                            चडोली जंगल में भड़की आग, वन संपदों का भारी नुकसान

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

उपमंडल बंगाणा क्षेत्र की तलमेहड़ा-नलवाडी सड़क के मध्य चडोली के जंगल में आग भड़क गई है। आग की चपेट में आने से सैकड़ों जीव-जंतु आए हैं। इसके साथ ही वन संपदा को भी काफी नुकसान पहुंचा। वन विभाग ऊना डीएफओ सुशील राणा का कहना है कि हर क्षेत्र में वन विभाग की टीमें गठित की गई हैं। अगर मई तथा जून महीने में जंगल या उसके आसपास कोई भी व्यक्ति आग लगाता हुआ पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी।उधर, उपमंडल अंब में सोमवार को आग लगने की चार घटनाओं में लगभग 34 हजार रुपये की संपत्ति के नुकसान हुआ।

फायर कर्मियों ने घटना स्थलों पर पहुंच कर लगभग 17 लाख रुपये की संपत्ति को जलने से बचाया। अंब फायर स्टेशन के इंचार्ज राकेश कुमार ने बताया कि सोमवार को ठठल के चक्क, आदर्श नगर अंब, कलरूही और अंब के पास सरकारी भूमि में आग के मामले सामने आए। चक्क में राजकुमार, बैंसराज पुत्र हंसराज के निजी भूमि पर जंगल में आग के कारण पेड़ उसकी चपेट में आ गए थे।उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर पास स्थित पोल्ट्री फार्म, एक किसान की 20 क्विंटल तूड़ी, रिहायशी मकान और बिजली बोर्ड का ट्रांसफार्मर सहित लगभग 10 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति को जलने से बचा लिया।

 वहीं, आदर्श नगर में सुरिंद्र और गुरुदास राम की भूमि पर निजी जंगल में आग से दो हजार रुपये का नुकसान हुआ।सोमवार को दोपहर बाद कलरूही में अश्वनी पुत्र सीताराम के कच्चे कोयले के ढेर और चीड़ की लकड़ी के ढेर में अचानक आग लग गई। जिस कारण लगभग 25 हजार रुपये के नुकसान का अनुमान है। सूचना मिलने पर फायर कर्मियों ने मौके पर जाकर आग पर काबू पाया और लगभग दो लाख रुपए मूल्य के कोयले और चीड़ की लकड़ी का आग से बचाव किया।आग की चौथी घटना अंब में ट्रेजरी बिल्डिंग के समीप पेश आई। जहां सरकारी भूमि पर सरकंडों के जंगल में आग लग गई। इस कारण पास स्थित बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर को खतरा पैदा हो गया। फायर कर्मियों को सूचना मिलने पर उन्होंने मौके पर जाकर आग पर काबू पाया।




Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां