Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वायु सेना की भर्ती के लिए इस दिन तक करें आवेदन

                                        मेडिकल असिस्टेंट एयरमैन की भर्ती  चंडीगढ़ में की जाएगी 

हमीरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

भारतीय वायु सेना में ग्रुप-वाई (नॉन टेक्निकल) मेडिकल असिस्टेंट एयरमैन की भर्ती रैली के लिए पुरुष उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए वेबपोर्टल- एयरमैनसेलेक्शन.सीडैक.इन airmenselection.cdac.in पर 22 मई सुबह 11 बजे से लेकर 5 जून को रात 11 बजे तक ऑनलाइन पंजीकरण किया जा सकता है।

वायु सेना भर्ती कार्यालय अंबाला कैंट के कमान अधिकारी विंग कमांडर एसवीजी रेड्डी ने बताया कि मेडिकल असिस्टेंट एयरमैन की भर्ती रैली 3 जुलाई से 12 जुलाई तक चंडीगढ़ स्थित वायु सेना के बेस रिपेयर डिपो में आयोजित की जाएगी। इस भर्ती रैली में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, केंद्रीय शासित प्रदेश चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बारहवीं पास या फार्मेसी में डिप्लोमा अथवा बीएससी डिग्रीधारक युवा भाग ले सकते हैं।

विंग कमांडर एसवीजी रेड्डी ने बताया कि फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बायोलॉजी और अंग्रेजी के साथ बारहवीं कक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए। उन्होंने बताया कि 2 जनवरी 2004 से 2 जनवरी 2008 तक जन्में बारहवीं पास अविवाहित युवा भर्ती के लिए पात्र हैं। जबकि, फार्मेसी में डिप्लोमा या बीएससी डिग्रीधारक अविवाहित उम्मीदवारों में 2 जनवरी 2001 से 2 जनवरी 2006 तक जन्में युवा पात्र होंगे। फार्मेसी के वर्ग में ही 2 जनवरी 2001 से 2 जनवरी 2004 तक जन्में विवाहित उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। कमान अधिकारी ने बताया कि भर्ती से संबंधित पूर्ण जानकारी वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।




Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब