Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला सोलन में आग से अंदरोला में किसान की कटा गेहूं और तूड़ी जली

                                             अग्निशमन विभाग के दो फायर टेंडर भी मौके पर पहुंचे

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

नालागढ़ के कश्मीरपुर पंचायत के अंदरोला गांव के जंगल से आई आग से एक किसान की 15 बीघा में कटी हुई गेहूं की फसल और तूड़ी जल गई। इसके अलावा एक दर्जन से अधिक किसानों की तूड़ी व प्लास्टिक के सिंचाई के पाइप जलकर राख हो गए। लोगों ने अपने ट्यूबवेल से मोटर चला कर आग पर काबू पाया। लोगों का कहना है कि जब आग लगी तो अग्निशमन विभाग के कर्मी भी मौके पर ही थे, लेकिन वह दूर से तमाशा देखते रहे।

सोमवार दोपहर डेढ़ बजे अचानक कश्मीरपुरा के जंगल में आग लग गई। यह जंगल की आग हवा के साथ खेतों की ओर आ गई। अंदरोला गांव के लक्ष्मी चंद की कटी हुई 15 बीघा जमीन पर गेहूं के बंडल थे वह सब आग की चपेट में आ गए। उसकी जमीन पर आग से कुछ तूड़ी भी जल कर राख हो गई। लक्ष्मी चंद ने बताया कि उसकी कटे हुए गेहूं के 300 बंडल जल गए। दो ढेर तूड़ी के भी आग की चपेट में आ गई। लोगों ने अपने ट्यूबवेल चला कर पानी को खेतों में छोड़ दिया जिससे आग को आगे बढ़ने से रोका गया।

वार्ड सदस्य योगराज ने बताया कि आग से जीत राम, दौलत राम, ध्यान सिंह, जगतार सिंह, योगराज, ओंकार, प्रेम समेत एक दर्जन लोगों की खेत में पड़ी तूड़ी व सिंचाई के प्लास्टिक के पाइप जल कर नष्ट हो गए है। सूचना मिलते ही विधायक केएल ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा देने की बात कही। उधर, फायर ऑफिसर जयपाल चंदेल ने बताया कि सुबह से ही जंगल में आग लगी हुई है। यह आग हवा के साथ लोगों के खेतों में भी आ रही है। उन्होंने मौके पर दो फायर टेंडर भेजे हैं। जो अभी तक वापस नहीं लौटे हैं।





Post a Comment

0 Comments