Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पंचवक्त्र मंदिर के साथ ब्यास किनारे पहुंचकर तोड़ रहे नियम

                      ब्यास में जलस्तर बढ़ने के अलर्ट के बावजूद किनारों पर सेल्फी और रील का क्रेज

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

प्रशासन की ओर से इन दिनों ब्यास में जलस्तर बढ़ने का अलर्ट जारी कर किनारों पर जाने में रोक लगाई गई है। इसके बावजूद रविवार को पंचवक्त्र मंदिर के साथ ब्यास के किनारे लड़कियां सेल्फी और रील बनाती रहीं, जबकि ब्यास में पानी आम दिनों के मुकाबले चार गुणा अधिक था। धीरे-धीरे बढ़ रहे जलस्तर के बावजूद युवतियों को देखकर अन्य लोग भी ब्यास की तरफ फोटो के लिए पहुंच रहे थे।

युवतियों में सोशल मीडिया का क्रेज इस कदर छाया हुआ था कि वे परिवार की परवाह न कर खुद की जान को आफत में डालती रहीं। प्रशासन की ओर से बेशक नदी के किनारों पर चेतावनी बोर्ड और अखबारों के जरिये लोगों को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन कई अभिभावक भी इसे गंभीरता से न लेकर बच्चों को अकेले नदी के किनारों पर भेज रहे हैं। इन दिनों पहाड़ों पर बर्फ पिघलने से ब्यास नदी में एकाएक पानी का स्तर बढ़ गया है।

 ऐसे में किसी अनहाेनी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता। उधर, एसडीएम मंडी ओमकांत ठाकुर ने बताया कि नदी के किनारों पर नजर रखने के लिए नगर निगम, पटवारी और सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए गए हैं। नदी के किनारे चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए हैं, लेकिन सभी को रोक पाना मुश्किल है। ऐसे में अभिभावकों को चाहिए कि वे भी अपने बच्चों पर नजर रखें।




Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट