Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की टीमों का विशेष अभियान जारी

                                     जेसीबी मशीन, ट्रक और ट्रैक्टरों से 1.64 लाख जुर्माना राशि वसूली

सिरमौर,ब्यूरो रिपोर्ट 

 वन विभाग पांवटा साहिब का अवैध खनन के खिलाफ विशेष अभियान जारी है। शनिवार व रविवार को भी घुतनपुर, बहराल, बांगरन पुल व रामपुरघाट के समीप कार्रवाई की गई। इस दौरान एक जेसीबी मशीन, ट्रक और ट्रैक्टरों को अवैध खनन करते पकड़ा गया। अवैध खनन करते पकड़े वाहनों के संचालकों से 1.64 लाख जुर्माना राशि वसूल की गई।

रविवार को वन परिक्षेत्र अधिकारी पांवटा साहिब मोहन सिंह चौहान के नेतृत्व में गठित टीम की ओर से अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसमें रामपुरघाट और बांगरण पुल के पास अवैध खनन करते हुए एक ट्रक और चार ट्रैक्टरों को पकड़ा। इन वाहनों के संचालकों को 1,10,540 रुपये की जुर्माना राशि को वसूल किया गया। कार्रवाई करने वाली टीम में मोहन सिंह चौहान के साथ बीओ अनवर, बीओ हरि सिंह, वीरेंद्र, संदीप, रणवीर, दर्शन सिंह तथा अनिल वन रक्षक शामिल रहे।

 वहीं, शनिवार देर शाम को वन खंड बहराल की संयुक्त टीम ने घुतनपूर खाला में कार्रवाई की। इस दौरान एक जेसीबी मशीन व एक ट्रैक्टर अवैध खनन करते समय मौके पर पकड़ा गया। वन टीम ने कुल 52,770 रुपये जुर्माना वसूल किया है।डीएफओ पांवटा साहिब ऐश्वर्य राज ने पुष्टि की है। कहा कि वन विभाग की विशेष गठित टीमों ने घुतनपूर खाला, रामपुरघाट व बांगरण पुल के पास अवैध खनन करते वाहन पकड़े हैं। वन टीमों ने इन वाहनों के संचालकों से 1.64 लाख जुर्माना राशि वसूल की है।





Post a Comment

0 Comments