Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला चंबा के गजनूई से सुल्तानपुर तक चकाचक होगी 19 किमी सड़क

                                         19 किलोमीटर लंबे इस मार्ग को चकाचक करवाने का कार्य शुरू

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 पर्यटन स्थल खज्जियार या चुवाड़ी-कांगड़ा का रुख करने वाले पर्यटकों-वाहन चालकों का आने वाले समय में सफर सुगम होने वाला है।लोक निर्माण विभाग ने 19 किलोमीटर लंबे इस मार्ग को चकाचक करवाने का कार्य शुरू कर दिया है। सड़क पर टारिंग की जा रही है। इतना ही नहीं, मार्ग पर तीखे मोड़ों पर कटाई, चौड़ाई, प्रोटेक्शन वर्ग, सीमेंट के पैरापिट, टारिंग समेत निकासी नालियों का भी निर्माण करवाया जाएगा। 

मार्ग को चकाचक करवाने पर विभाग सेंट्रल रिलीफ फंड के जरिये 8 करोड़ 96 लाख रुपये खर्च करेगा। विभाग ने ठेकेदार को कार्य सौंपकर प्राथमिकता और गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए काम करने के निर्देश दिए हैं। लिहाजा, अब आने वाले समय में पर्यटकों समेत बाहरी राज्यों के लिए वाया जोत मार्ग होकर जाने वाले सैकड़ों वाहन चालकों को राहत मिलेगी। बता दें कि चंबा-जोत मार्ग पड़ोसी जिला कांगड़ा समेत पंजाब समेत अन्य राज्यों के लिए शॉर्टकट रास्ता भीहै।सुल्तानपुर से खज्जियार और जोत की ओर जाने वाजा मार्ग बदहाली पर आंसू बहा रहा है। 

मार्ग पर जगह-जगह पड़े गड्ढे और पैरापिट का अभाव हादसों को न्योता दे रहा है।कई जगह तीखे मोड़ हादसों की वजह बन चुके हैं। लोक निर्माण विभाग ने लोगों की मांग पर मार्ग के विस्तारीकरण की योजना बनाई है।लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता शैलेश राणा ने बताया कि गजनूई से सुल्तानपुर तक 19 किमी मार्ग पर टारिंग, तीखे मोड़ खुले करने, प्रोटेक्शन वर्क, सीमेंट के पैरापिट लगाने, निकासी नालियां बनाने का कार्य करवाया जाएगा। विभाग ने मौसम खुलते ही मार्ग पर टारिंग का काम शुरू कर दिया है। उक्त कार्य पर 8 करोड़ 96 लाख रुपये खर्च होंगे।




Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब