Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जसौरगढ़ में हुआ अग्निकांड, 4 लाख रुपये का नुकसान

                                          दो मंजिला स्लेटपोश मकान में भड़की आग, तीन कमरे राख

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

जसौरगढ़ पंचायत के मांजू गांव में दो मंजिला स्लेटपोश मकान में आग लग गई। अग्निकांड में तीन कमरे जलकर राख हो गए। भीषण अग्निकांड से प्रभावित परिवार को चार लाख के करीब नुकसान हुआ है। इतना ही नहीं, समय रहते पड़ोसी महिला ने घर की महिलाओं को आवाज लगाकर मकान में लगी आग के बारे में अवगत करवाकर बड़ी त्रासदी होने से बचा ली। मकान में लगी आग के बाद उठे धुएं के गुब्बार को देख पड़ोसी महिला और परिजनों के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

वे मिट्टी की बाल्टियां लेकर आग को बुझाने में जुट गए। साथ ही उन्होंने पंचायत प्रधान, चुराह प्रशासन और अग्निशमन विभाग को अग्निकांड के बारे में अवगत करवाया। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के साथ आग बुझाने का कार्य आरंभ कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर सवा बारह बजे आग पर काबू पाया जा सका। वहीं, पंचायत प्रधान ने मौके पर पहुंच कर वास्तुस्थिति का जायजा लिया जबकि, राजस्व विभाग की ओर से कानूनगो और पटवारी ने नुकसान का आकलन किया है। प्रभावित गुरदित्ता पुत्र साहलू और डोगरी देवी पत्नी किशोरी लाल का यह संयुक्त मकान है। दो मंजिला मकान में छह कमरे हैं। मंगलवार सुबह 9:00 बजे के करीब मकान के निचले कमरे में आग लग गई।

उस दौरान मकान मालिक के परिवार के कुछ सदस्य घर से बाहर और कुछ घर के भीतर ही मौजूद थे। मकान में लगी आग की वजह से चार बेड बॉक्स, बिस्तर समेत अन्य सामान भी आग की भेंट चढ़ गया। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की ओर से लीडिंग फायरमैन मनोज कुमार की अगुवाई में फायरमैन सतपाल, टेकराज, चालक पंत सिंह, गृह रक्षक हरीश और राजू मौके पर पहुंचे। अग्निशमन विभाग के जवान ग्रामीणों के साथ आग बुझाने में जुट गए। अग्निशमन विभाग के जवानों ने कड़ी मशक्कत से आग को बुझाने में कामयाबी पाई।पंचायत प्रधान जसौरगढ़ इलम राम ने बताया कि मांजू गांव में भीषण अग्निकांड से तीन कमरे जल गए हैं। उन्होंने बताया कि यह संयुक्त परिवारों का मकान है। उन्होंने चुराह प्रशासन से प्रभावितों को हरसंभव सहायता प्रदान करने की मांग की है।





Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी