Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर क्यों एक डॉक्टर भागा अपना क्वार्टर छोड़कर

                                      बिना लाइसेंस क्लीनिक चलाने का आरोपी डॉक्टर क्वार्टर छोड़ भागा

चम्बा ,ब्यूरो रिपोर्ट 

चुराह विधानसभा क्षेत्र में बिना लाइसेंस क्लीनिक चलाने वाला डॉक्टर गायब हो गया है। उसके खिलाफ स्वास्थ्य विभाग शीघ्र कड़ी कार्रवाई कर सकता है।कुछ दिन पहले दवा निरीक्षक ने डॉक्टर के क्वार्टर में दबिश दी तो मकान मालिक ने जानकारी दी कि वह क्वार्टर छोड़कर चला गया है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के पास उसके स्थायी निवास का पूरा पता है। विभागीय टीम शीघ्र उससे मामले में पूछताछ कर सकती है।

चुराह में यह डॉक्टर क्लीनिक काफी समय से चला रहा था। यहां मरीजों का इलाज करने के साथ उन्हें दवाइयां भी बेच रहा था। क्लीनिक चलाने के लिए न तो उसके पास स्वास्थ्य विभाग का कोई लाइसेंस था और न ही दवा बेचने के लिए ड्रग लाइसेंस था। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत दवा निरीक्षक से की तो उन्होंने क्लीनिक में दबिश दी। यहां जांच करने पर डॉक्टर के पास क्लीनिक चलाने के लिए किसी प्रकार का लाइसेंस नहीं मिला। इसके चलते दवा निरीक्षक ने क्लीनिक को सील कर दिया गया था। 

इसके बाद वहां मरीजों को दी जा रहीं दवाइयों की गुणवत्ता जांचने के लिए सैंपल भी भरे गए। आगामी कार्रवाई के लिए जब दवा निरीक्षक डॉक्टर से मिलने के लिए उसके क्वार्टर में गए तो वह भाग चुका था। इससे यह साबित हो गया कि वह विभागीय कार्रवाई से बचने का प्रयास कर रहा है। विभाग इस मामले में गंभीरता से जांच कर रहा है।दवा निरीक्षक लवली सिंह ने बताया कि बिना लाइसेंस क्लीनिक चलाने वाला डॉक्टर अपना क्वार्टर छोड़ कर भाग गया है, लेकिन उनके पास उसका स्थायी पता है। शीघ्र ही उसके पते पर जाकर विभाग अपनी आगामी कार्रवाई को अंजाम देगा।




Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी