Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिल्ली-धर्मशाला हवाई रूट पर आने वाले फ्लाइटों केकिराये ने भरी लंबी उड़ान

                               देश के अन्य राज्यों में स्कूलों की छुट्टियां, हवाई किराये ने भरी 'उड़ान'

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

देश के अन्य राज्यों में चल रही गर्मियों की छुट्टियों ने पर्यटन नगरी धर्मशाला-मैक्लोडगंज में जहां पर्यटकों की संख्या में इजाफा किया है, वहीं दिल्ली-धर्मशाला हवाई रूट पर आने वाले फ्लाइटों के किराये ने भी लंबी ‘उड़ान’ भरी है। मौजूदा समय में हवाई अड्डा गगल पर रोजाना पांच से छह उड़ानें दिल्ली से पहुंच रही हैं, लेकिन हवाई किराया फिर भी ज्यादा है, जबकि पहली जुलाई से देश के अन्य राज्यों में गर्मियों की छुट्टियां खत्म होते ही इस रूट पर हवाई किराया भी सामान्य रूप से पहुंच जाएगा।

जानकारी के अनुसार मौजूदा समय में देश के कई राज्यों के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां पड़ी हुई हैं। इसके चलते देश भर से पर्यटकों ने हिमाचल का रुख किया हुआ है, जिसके चलते जहां पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिल रहा है, वहीं हवाई टिकटों की अधिक मांग होने के कारण विमानन कंपनियों ने भी हवाई किराये में बढ़ोतरी की है। ऑफ सीजन में चार से सात हजार रुपये तक रहने वाले दिल्ली-धर्मशाला हवाई रूट का किराया मौजूदा समय में आठ हजार रुपये से शुरू होकर 16 हजार रुपये तक दर्ज किया जा रहा है।

दिल्ली से धर्मशाला के लिए विमानन कंपनी एलायंस एयर, इंडिगो और स्पाइस जेट की उड़ानें यहां उतरती हैं। वहीं दूसरी ओर जैसे ही देश के अन्य राज्यों में गर्मियों की छुट्टियां खत्म होंगी, उसके साथ ही दिल्ली-धर्मशाला हवाई रूट पर किराए में भी कमी आ जाएगी। बुकिंग साइट के अनुसार जून शुरुआत में ही दिल्ली से धर्मशाला का हवाई किराया आठ हजार से शुरू होकर 16 हजार रुपये तक पहुंच रहा है, जबकि पहली जुलाई और जून के अंतिम दिनों में यह हवाई किराया साढ़े चार हजार रुपये से शुरू होकर आठ हजार तक बताया जा रहा है। वहीं, इस संदर्भ में गगल एयरपोर्ट के निदेशक ने बताया कि हवाई किराया मांग के अनुसार घटता और बढ़ता है। अगर डिमांड अधिक होगी तो किराया भी अधिक होगा और जब डिमांड कम होगी तो किराये में भी कमी आएगी।





Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा