Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पर्यटकों से धर्मशाला गुलजार, सभी होटल पैक

                                         होटल कारोबार की ऑक्यूपेंसी 90 फीसदी से अधिक पहुंची 

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

प्रचंड गर्मी और वीकेंड के बाद अब मंगलवार तक पर्यटन नगरी धर्मशाला के होटल पैक हो गए हैं। मैदानी क्षेत्रों में प्रचंड गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटकों बड़ी संख्या में पहुंचे हैं। रविवार को धर्मशाला में होटल कारोबार की ऑक्यूपेंसी 90 फीसदी से अधिक पहुंच गई है और 18 जून तक सभी होटल पैक बता जा रहे हैं। 

वीकेंड से पहले होटलों में 50 से 55 फीसदी ऑक्यूपेंसी रह गई थी, जिसको वीकेंड से तो उछाल मिला है साथ ही सोमवार को छुट्टी से भी लोगों ने हाेटलों की प्री-बुकिंग करवा कर रखी है। आजकल पंजाब, दिल्ली सहित अन्य राज्यों के स्कूलों में छुट्टियां होने के कारण लोगों ने हिमाचल की ओर रुख करना शुरू कर दिया है।इससे पर्यटन, टैक्सी कारोबार से जुड़े लोगों में भी अच्छे कारोबार की उम्मीद है। शनिवार को 80 फीसदी ऑक्यूपेंसी रही जबकि रविवार को ऑक्यूपेंसी 90 फीसदी से अधिक पहुंच गई।

 होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विनी बांबा ने बताया कि इस वीकेंड में मौसम प्रचंड गर्म होने के कारण और दिल्ली और पंजाब सहित अन्य राज्यों में छुटि्टयां पड़ने से पर्यटन कारोबार बढ़ा है। इससे रविवार को धर्मशाला और अपर धर्मशाला के होटलों में 90 फीसदी ऑक्यूपेंसी पहुंची गई है।रविवार को पर्यटकों की भीड़ से धर्मशाला और अपर धर्मशाला की सड़कों में लंबा जाम रहा। सड़कों में ज्यादातर पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और दिल्ली के पर्यटकों की गाड़ियां दिखाई दीं। लंबे जाम के कारण सड़क में वाहन रेंग-रेंगकर चले रहे, जिससे पैदल चलने वाले लोगों को परेशानी हुई।





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी