Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भीषण गर्मी के बीच धधक रहे सोलन के जंगल

                                                                     करोल पर्वत तक पहुंची आग

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

भीषण गर्मी के बीच जंगलों में आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां आग से जिले के अधिकतर जंगल राख हो गए हैं। वहीं अब कंडाघाट, बसाल के साथ लगते करोल पर्वत के जंगल में भी आग लग गई है। इसमें शलुमना, हाथों, पल्हेच समेत अन्य गांव के साथ लगते जंगल भी शनिवार देर शाम से ही धधक रहे हैं।

इस दौरान लोगों के घरों के आसपास भी आग पहुंची है लेकिन स्थानीय लोगों ने मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया है करोल पर्वत घना जंगल है ऐसे में यहां पर आग तेजी से फैल रही है पिछले करीब 15 घंटे से आग की लपटें करोल पर्वत पर देखने को मिल रही है और यह आग तेजी से ऊंचाई वाले क्षेत्र की ओर पहुंच रही है बताया जा रहा है कि हाथों, पल्हेच के साथ लगते जंगलों में पहले आग लगी उसके बाद तेजी से फैलते हुए करोल पर्वत के जंगलों तक पहुंची है। 

वन विभाग के कर्मचारी और अधिकारी यहां पर स्थानीय लोगों के साथ आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन घना जंगल होने की वजह से आग बेकाबू होते जा रही है।उधर, उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने लोगों से आग्रह किया है कि जिला के जिन क्षेत्रों में भी आग लगने के मामले सामने आ रहे हैं वहां पर स्थानीय लोग वन विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों का साथ दें ताकि आग बुझाने में मदद मिल सके। उन्होंने वन मित्रों से भी आग्रह किया है कि तुरंत आग लगने की सूचना वन विभाग के कर्मचारियों को दें और आग बुझाने के लिए स्थानीय लोगों का सहयोग लें।





Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी