Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस

                                                          एचआरटीसी केलांग डिपो ने किया ट्रायल

केलांग,ब्यूरो रिपोर्ट 

एचआरटीसी के केलांग डिपो ने 16,580 फीट की ऊंचाई पर शिंकुला पास से बस चलाने की तैयारी कर ली है। गुरुवार को केलांग-पदुम के लिए वाया दारचा और शिंकुला दर्रा 37 सीटर बस का ट्रायल किया है। केलांग अड्डा से बस सुबह 6.00 बजे पदुम के लिए रवाना हुई और दोपहर बाद 3:00 बजे पदुम पहुंची। 

बस में चालक मनोज कुमार तथा परिचालक आयुष ठाकुर थे। इस रूट पर निगम की बस पहली बार दौड़़ी।हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक रोहन ठाकुर ने यह पहल की है। उनकी ओर से गठित निरीक्षण कमेटी में एचआरटीसी केलांग डिपो की क्षेत्रीय प्रबंधक राधा देवी, कार्य प्रबंधक कुल्लू आयुष उपाध्याय, निरीक्षक मान चंद के अतिरिक्त केलांग के वरिष्ठ लेखा परीक्षक उमेश शर्मा भी बस में रवाना हुए। दोपहर बाद 3:00 बजे बस के पदुम जांस्कर पहुंचने पर सदस्यों ने उपमंडलीय अधिकारी पदुम रोमिल सिंह से मुलाकात की तथा उनको बस के सफल ट्रायल के बारे में अवगत करवाया।

 निगम की क्षेत्रीय प्रबंधक राधा देवी ने बस ट्रायल के सफल होने की पुष्टि की है।अब एचआरटीसी प्रबंधक से अनुमति मिलने के बाद बस सेवा को शुरू किया जाएगा। बता दें कि केलांग डिपो ने पहली बार केलांग-दारचा-शिंकुला दर्रा के रास्ते लेह के पदुम के लिए बस सेवा चलाने का निर्णय लिया है। इससे एचआरटीसी केलांग डिपो के साथ एक नया अध्याय भी जुड़ेगा। इस रूट पर बस सेवा शुरू हो जाने से जांस्कर के लोगों की लाहौल, मनाली, कुल्लू के लिए आवाजाही सुगम होगी। इससे पहले केलांग डिपो की बस लेह दिल्ली के बीच चल रही है।





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी