Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सरकार के बनाए सामुदायिक भवन कब्जे का मामला प्रकाश में

                                             भरूपलाहड़ में सामुदायिक भवन को बना दिया गोशाला

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 शाहपुर विधानसभा की पंचायत भरूपलाहड़ में सरकार के बनाए सामुदायिक भवन पर कब्जे का मामला सामने आया है। पंचायत में करीबन 17 साल पहले एक सामुदायिक भवन 2.5 लाख रुपये की लागत से बनाया गया था, जिसका अब जनता को लाभ नहीं मिल पा रहा है। गांव के एक व्यक्ति ने सामुदायिक भवन को गोशाला बना डाला है। 

गांव के लोगों ने बताया कि सामुदायिक भवन के लिए जमीन स्थानीय व्यक्ति ने दान के रूप में दी गई थी, इसके बाद भवन का निर्माण हुआ। कुछ समय तक इस भवन में आंगनबाड़ी चलती रही, लेकिन कुछ दिनों बाद जमीन दान करने वाले व्यक्ति ने यहां से आंगनबाड़ी कर्मियों को बाहर कर इसमें पशु बांधने शुरू कर दिए।भूमि मालिक ने बताया कि जब भूमि दान दी गई थी तो कहा था कि सामुदायिक भवन बनने पर परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी, लेकिन किसी को कोई नौकरी नहीं मिली।

इस वजह से सामुदायिक भवन को पशुशाला बना दिया गया।पूर्व प्रधान कैलाशरानी ने बताया कि सामुदायिक भवन का निर्माण मेरे कार्यकाल में हुआ था। अब भवन को पशुशाला बना देना दुर्भाग्यपूर्ण है। वर्तमान पंचायत और प्रशासन को कार्यवाही करनी चाहिए।विकास खंड अधिकारी रैत महेश चंद ने कहा कि मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है। इस रिपोर्ट लेकर जल्द ही जांच कर पंचायत प्रधान को सामुदायिक भवन को खाली करने के निर्देश दिए जाएंगे और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी