Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वन विभाग खुरवाई की टीम ने तेंदुए को पकड़ने का किया इंतज़ाम

                                                    बगलाना में तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया पिंजरा

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

 उपतहसील जोल की ग्राम पंचायत चौकीमन्यार के गांव बगलाना में तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया गया है। अमर उजाला में समाचार प्रकाशित होने के बाद विभागीय अधिकारी हरकत में आए और तेंदुए को पकड़ने के लिए कवायद शुरू की। 

ग्रामीणों में राकेश कुमार, अमरचंद, शारदा देवी, किशन चंद, अशोक कुमार, हैप्पी और अमित ने पिंजरा लगाने पर वन विभाग का आभार व्यक्त किया है। वन विभाग खुरवाई की टीम ने शुक्रवार को गांव के साथ खेतों में पिंजरा लगा दिया है।बता दें कि क्षेत्र के ग्रामीण तेंदुए के खौफ में थे। अब तक कई जानवरों को तेंदुआ अपना शिकार बना चुका है, लेकिन अब वन विभाग की ओर से तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

 वन विभाग खुरवाई के रेंज ऑफिसर अश्वनी कुमार ने बताया कि अमर उजाला में क्षेत्र की समस्या उजागर होने के बाद जंगली तेंदुए की सूचना मिली थी कि उनके गांव में शाम ढलते ही तेंदुआ घूम रहा है और मवेशियों का शिकार कर रहा है। इस डर के कारण ग्रामीण खेतों में भी नहीं जा रहे हैं। इस पर वन विभाग चौकीमन्यार बीट के फॉरेस्ट गार्ड तरसेम कुमार और उनकी टीम ने शुक्रवार रायपुर मैदान से पिंजरा लाकर गांव के बाहर खेतों में लगाया है, जिसमें एक कुत्ते को बांधा गया है।





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी