Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब

                                                   महंगे दाम पर बाजार से खरीद रहे उपभोक्ता

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

प्रदेश सरकार राशन कार्ड उपभोक्ताओं के लिए डिपुओं में समय पर सस्ता राशन उपलब्ध करवाने के दावे तो करती है, लेकिन हर महीने कोई न कोई वस्तु नहीं मिलती है।इस महीने राशन डिपुओं से चीनी गायब हो गई है। पिछले महीने दालों के कोटे की आपूर्ति नहीं हो पाई थी। इस बार चीनी नहीं मिलने के कारण उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। माना जा रहा है कि सप्लाई ऑर्डर देरी से होने के कारण चीनी की आपूर्ति नहीं हो पाई है।

 इस कारण उपभोक्ता बाजार से महंगे दामों पर चीनी खरीदने पर मजबूर हैं।जानकारी के अनुसार जिला चंबा में विभिन्न श्रेणियों के करीब डेढ़ लाख राशन कार्ड धारक हैं। करीब साढ़े पांच लाख राशन कार्ड में पंजीकृत पारिवारिक सदस्यों को डिपुओं से राशन मिलता है। हर माह डिपुओं से कोई न कोई खाद्यान्न पदार्थ गायब रहा है। ऐसे में उपभोक्ताओं को बाजार से महंगे दाम पर सामान खरीदना पड़ रहा है।उपभोक्ताओं में सपना कुमारी, रोशन लाल, अजय कुमार, पंकज कुमार, सुनील कुमार, शक्ति प्रसाद, सुरेंद्र सिंह, देविया राम, नीरज कुमार, सुनील कुमार, दुर्गा देवी और रमन कुमार ने कहा कि जून का तीसरा सप्ताह खत्म हो गया है, मगर अभी तक डिपुओं में चीनी की आपूर्ति नहीं हो पाई है।

बताया कि बाजार में चीनी के दाम 50 और 52 रुपये प्रति किलोग्राम है। यह डिपुओं से काफी अधिक है। बताया कि डिपुओं में उन्हें सस्ते दामों पर चीनी उपलब्ध होती है, मगर इस बार आपूर्ति नहीं हो पाई है। राशन कार्ड उपभोक्ताओं ने सरकार से मांग की है कि जल्द चीनी उपलब्ध करवाई जाए, जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी ना पेश आए।उधर, सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन के एरिया मैनेजर यशपाल शर्मा ने बताया कि सप्लाई ऑर्डर देरी से होने के कारण चीनी की आपूर्ति नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि मुख्य गोदाम से गाड़ियां रवाना हो गई हैं। जल्द ही डिपुओं में आपूर्ति कर दी जाएगी।





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी