Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल में पर्यटन सीजन चरम पर और पर्यटन सूचना केंद्र पर ताला

                                      पर्यटन सूचना केंद्र पर ताला, सैलानी किसे पूछें घूमने की जगह

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 हिमाचल में पर्यटन सीजन चरम पर है। मैदानी राज्यों में भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटक पहाड़ों का रुख कर रहे हैं।ऐसे में पर्यटन स्थल डलहौजी में भी पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है, लेकिन यहां पर्यटन सूचना केंद्र में एक माह से ताला लटका है। परिवार सहित घूमने के लिए पर्यटन नगरी डलहौजी पहुंचने वाले बाहरी राज्यों के पर्यटकों को लोगों से पूछताछ़ कर पर्यटन स्थलों का रुख करना पड़ रहा है।जानकारी के अनुसार डलहौजी स्थित पर्यटन विभाग के पर्यटन सूचना केंद्र में चार मई से ताला लटका है। 

यहां तैनात पर्यटन सूचना अधिकारी वर्ष 2021 में रिटायर हो गए हैं। इसके बाद यह पर्यटन सूचना केंद्र चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के सहारे है। चार मई से यह कर्मचारी भी मेडिकल लीव पर रहा। 31 मई को यह कर्मी भी सेवानिवृत्त हो चुका है। ऐसे में बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक जानकारी लेने के लिए डलहौजी बस अड्डा स्थित पर्यटन सूचना केंद्र पर पहुंचते हैं, तो वहां लटका ताला इन पर्यटकों का स्वागत करता है।यहां सेवाएं दे रहे पर्यटन सूचना अधिकारी वर्ष 2021 में सेवानिवृत्त हो गए थे। उसके बाद किसी भी अधिकारी की तैनाती नहीं हुई है। 

गौरतलब है कि डलहौजी एक विश्व विख्यात हिल स्टेशन है। देश-विदेश से पर्यटक यहां घूमने आते हैं। पर्यटकों की सुविधा के लिए सरकार ने डलहौजी के प्रवेश द्वार बस अड्डा में पर्यटन सूचना केंद्र खोला था। यहां से पर्यटक इस क्षेत्र की जानकारी के अलावा पर्यटन संबंधी अन्य कई जानकारियां प्राप्त करते हैं। गर्मियों के मौसम में यहां ताला लटकने से पर्यटकों को मायूसी हाथ लगती है। जिला पर्यटन अधिकारी राजीव मिश्रा ने कहा कि पर्यटन सूचना केंद्र खुला रहता है। उन्होंने माना कि यहां तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मी भी सेवानिवृत्त हो चुका है।





Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा