Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पुलिस पर मामले की जांच में कोताही बरतने का आरोप

                                   परिजन बोले- पुलिस बरत रही कोताही, सीबीआई से करवाएं जांच

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 सुलह विधानसभा के बल्लाह क्षेत्र के गदियाड़ा में कुसम देवी (50) की हत्या के मामले में परिजनों ने पुलिस पर मामले की जांच में कोताही बरतने का आरोप लगाया है। पीड़ित परिजनों ने दो महीने बाद यह मामला उठाते हुुए प्रताड़ित करने की बात भी कही है। परिजनों ने मुख्यमंत्री से मामले की सीबीआई या सीआईडी से जांच करवाने की मांग की है।

 मृतक महिला कुसम देवी के भाई सुनील कुमार और अन्य लोगों ने कहा कि पुलिस को शक के आधार उन्होंने कुछ लोगों के नाम बताए थे, लेकिन किसी से भी सख्ती से पूछताछ नहीं की गई है।मामले की जांच में अब हुई कार्रवाई से परिजनों को अवगत भी नहीं कराया गया है, न तो उन्हें पोस्टमार्टम की रिपोर्ट बताई गई है। न हीं उन्हें अभी तक इस मामले से जुड़े किसी भी तथ्य की जानकारी दी गई है। पुलिस दो माह से अधिक समय में भी महिला की हत्या की गुत्थी को सुलझा नहीं पाई है। उन्होंने कहा कि आरोप लगाया कि पुलिस दबाव में काम कर रही है। दोषियों पर शिकंजा कसने के बजाय मृतक महिला के परिजनों को प्रताड़ित किया जा रहा है। मृतक महिला के पति कल्याण चंद ने भी पुलिस पर जांच के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

डीएसपी पालमपुर लोकेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है। वैज्ञानिक तथ्यों के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। जांच में संदेह के दायरे आए किसी भी व्यक्ति से पूछताछ की जा सकती है। इसी वजह से मृतक महिला के परिजनों से भी पूछताछ की गई है। उन्होंने घटना के दो महीने बाद पुलिस पर लगाए गए प्रताड़ित करने के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया।गदियाड़ा के नलोह गांव की महिला कुसम देवी (50) पत्नी कल्याण चंद 18 अप्रैल की शाम बल्ला से बस से उतर कर अपने घर नलोह जा रही थी। रास्ते में पड़ते जंगल के पास उसकी किसी ने गला रेतकर हत्या कर दी थी। मौके पर मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था।




Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी