Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला कुल्लू के लाहौल के पर्यटन को विकसित करने पर फोकस

                                          जिला परिषद के उपाध्यक्ष राजेश शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिला परिषद की बैठक में लाहौल-स्पीति के क्वालिटी टूरिज्म को लेकर अधिक फोकस रहा। इसके अलावा जिले के विभिन्न इलाकों में पीने के पानी, सिंचाई सुविधा के साथ लाहौल के पर्यटन स्थलों में कूड़े कचरे के निष्पादन को लेकर गहन चर्चा की गई। 


जिला परिषद की शुक्रवार को आयोजित त्रैमासिक बैठक में सदस्यों ने अपने-अपने इलाकों की समस्याओं को अधिकारियों के समक्ष रखा। केलांग में जिला परिषद के उपाध्यक्ष राजेश शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई।इसमें चालू वित्त वर्ष 2024-25 के दौरान विभिन्न स्कीमों में आवंटित धनराशि और कार्य योजना पर चर्चा की गई। इस अवसर पर सहायक आयुक्त एवं जिला परिषद कार्यकारी अधिकारी संकल्प गौतम भी उपस्थित रहे। जिप सदस्यों ने लाहौल-स्पीति जिला में पर्यटन को विकसित कैसे करना है,इस पर अधिक चर्चा की।

इसमें पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेलीपोर्ट निर्माण, तांदी संगम को धार्मिक पर्यटन के रूप में विकसित करना, पर्यटन स्थलों में पार्किंग की सुविधा, शौचालय की सुविधा सहित कूड़े-कचरे के निष्पादन के मसलों को उठाया गया।जिप सदस्य कुंगा ज्ञालसन, महेंद्र सिंह, छेजंग डोलमा, बीना देवी और दोरजे अंगरूप आदि सदस्यों ने इन मुद्दों को उठाया। जिप उपाध्यक्ष राजेश शर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों से जनहित के विभिन्न कार्यों को आपसी समन्वय स्थापित कर तय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से सड़क, स्वास्थ, पेयजल आपूर्ति, शिक्षा और पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए विशेष प्राथमिकता देने को कहा।




Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी