Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शायद चम्बा डीपू को मिल सकती है 50 नई बसें

                                                       चंबा को भी नई बसें मिलने की उम्मीद बंध गई

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

परिवहन निगम के चंबा डिपो को 50 नई बसें मिल सकती हैं। इससे बसों की कमी दूर होने के साथ यात्रियों को भी राहत मिलेगी। बीते दिनों शिमला में हुई बीओडी की बैठक में बसें चंबा डिपो में बसों की कमी का मामला उठाया गया है।

बैठक में नई डीजल बसें खरीदने का निर्णय लिया गया है। इससे चंबा को भी नई बसें मिलने की उम्मीद बंध गई है।नई बसें मिलने से जिले के लोगों को सुविधा मिलेगी।साथ ही सभी रूटों पर भी सुविधा बहाल रखी जा सकेगी।दरअसल, चंबा डिपो में लंबे समय से बसों की कमी है। जो बसें हैं, वे भी खटारा हो चुकी हैं। रोजाना कही न कहीं बसें खराब हो रही हैं। इस कारण यात्रियों को परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।हालांकि, निगम प्रबंधन ने पहले भी तीस बसों की मांग भेजी थी, लेकिन इनमें दस बसें ही पहुंच पाई थीं।

इस बार चंबा डिपो को पचास बसें आने की उम्मीद है।बता दें कि वर्तमान में चंबा डिपो के पास लगभग 150 बसें है। इनमें 120 बसें विभिन्न रूटों पर दौड़ रही हैं। तीस बसें मरम्मत के लिए खड़ी हैं। इनमें 20 बसें लंबे रूटों पर दौड़ती हैं। बसों की कमी और इनके खटारा होने के कारण यही लंबे रूट की बसें लोकल रूट पर भी चलती हैं। अब नई बसों के आने से यह समस्या खत्म होने वाली है।उधर, एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक शुगल सिंह ने कहा कि बीते दिनों बीओडी की बैठक में चंबा डिपो के लिए पचास बसों की मांग रखी गई है।




Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी