Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हरिद्वार और गुजरात में भी हिमाचल सदन बनाए जाएंगे

                                              पंचकूला पर भी विचार, चंडीगढ़ में बनेगा एक और भवन

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हरिद्वार और गुजरात में भी हिमाचल सदन बनाए जाएंगे। दोनों ही जगह जमीन की तलाश की जा चुकी है। नई दिल्ली के द्वारका में इस साल के अंत तक 150 कमरों का नया भवन तैयार हो जाएगा। चंडीगढ़ में भी एक और भवन बनाने के लिए जमीन तलाशी जा रही है।

 इसी तरह पंचकूला को लेकर भी विचार हो रहा है। प्रदेश से बाहर जाने वाले लोगों की सहूलियत के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने एक प्रस्ताव तैयार किया है।हिमाचल प्रदेश से बड़ी संख्या में लोग हर साल हरिद्वार जाते हैं। पर हरिद्वार में हिमाचल प्रदेश सरकार का कोई भवन या सदन नहीं है कि वहां पर ठहरने की व्यवस्था हो सके। इसी को देखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से विचार-विमर्श किया है, जिस पर सीएम सुक्खू सहमत हैं। उन्होंने अधिकारियों को इस दिशा में काम करने के निर्देश दिए हैं। 

इसी पर आगे बढ़ते हुए हरिद्वार में जमीन की तलाश की जा चुकी है और अब आगामी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।इसी तरह गुजरात में भी एक-दो जगह पर जमीन देखी जा चुकी है।गुजरात में भी प्रदेश से लोग घूमने जाते हैं या अपने व्यावसायिक कारणों से पहुंचते हैं तो वहां पर भी हिमाचलवासियों के ठहरने की व्यवस्था की जा रही है। नई दिल्ली के द्वारका में 150 कमरों का नया भवन जब बनकर तैयार होगा तो नई दिल्ली में मौजूदा हिमाचल सदन और हिमाचल भवन का भार भी कम होगा। चंडीगढ़ में हिमाचल भवन चंडीगढ़ पहले से ही अच्छे से चल रहा है। चंडीगढ़ में दूसरे भवन को बनाने के लिए जमीन की तलाश चल रही है।





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी