Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जेल में दो करोड़ की लागत से होगा बैरक का निर्माण

                                                      ऊना जेल में 100 कैदियों के लिए बनेगी बैरक

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

 जिला ऊना के बनगढ़ स्थित जेल में 100 कैदियों की क्षमता की बैरक का निर्माण किया जाएगा। तकरीबन दो करोड रुपए की लागत से जिला ऊना की बनगढ़ जेल में बैरक का निर्माण होगा। यहां पर कैदियों की संख्या अधिक होने की सूरत में जेल प्रबंधन ने यह फैसला लिया है और खाका तैयार करके स्वीकृति के लिए भेज दिया है। 

जैसे ही बजट स्वीकृत होगा। जिला ऊना जेल में 100 कैदियों की क्षमता के लिए बैरक का निर्माण किया जाएगा। वर्तमान में यहां पर जिला ऊना की बनगढ़ जेल में 166 पुरुष और नौ महिला पुरुष कैदियों के व्यवस्था की गई है। लेकिन वर्तमान में यहां पर 200 से अधिक कैदी जेल में रखे जा रहे हैं। जोकि क्षमता से अधिक है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए जेल प्रबंधन ने 100 कैदियों की एक बैरक बनाने का फैसला लिया है। 

एसडीएम ऊना विश्व मोहन देव चौहान के अनुसार जिला ऊना की बनगढ़ जेल में 100 कैदियों की क्षमता की बैरक का निर्माण किया जाएगा। जिस पर दो करोड रुपए की तकरीबन का खर्चा होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में यहां पर 166 पुरुष और नौ महिला कैदियों की क्षमता है। लेकिन 200 से अधिक यहां पर कैदी जेल में है। कैदी क्षमता से अधिक होने की सूरत में यहां पर 100 कैदियों की बैरक बनाने का खाखा तैयार करके स्वीकृति के लिए भेजा गया है। जैसे ही स्वीकृति मिलती है। यहां पर 100 कैदियों की बैरक का निर्माण किया जाएगा।






Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी