Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर क्यों हिमाचल प्रदेश में मचा हड़कंप

                                          मुख्यमंत्री के दो सबसे भरोसेमंद सिपहसालार घोटाले में शामिल

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में इस समय हड़कंप मचा हुआ है। प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के दो सबसे भरोसेमंद सिपहसालार ज्ञान चंद और प्रभात चंद राज्य में करोड़ों रुपये के घोटाले में शामिल हैं। ईडी और आयकर विभाग को सीएम के सबसे भरोसेमंद दोस्तों के खिलाफ आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं। 

सबूतों से ऐसा लगता है कि सुक्खू सरकार द्वारा खुले तौर पर लाभ पहुंचाया जा रहा था, जिसके परिणामस्वरूप राज्य के खजाने को करोड़ों का नुकसान हुआ। जांच के दौरान, ईडी ने बड़े पैमाने पर अवैध खनन के बारे में आपत्तिजनक निष्कर्ष निकाले हैं। ईडी ने नकदी लेनदेन, एक ही खाते में 8 करोड़ से अधिक की अवैध नकदी जमा करने और भूमि सौदों में नकदी के उपयोग के साक्ष्य का पता लगाया है। 

ज्ञान चंद और उनके परिवार को राज्य सरकार से सड़क निर्माण आदि के कई मध्यम स्तर के टेंडर भी मिले हैं. ये टेंडर बेनामी नामों से जीते गए हैं। हिमाचल प्रदेश के आयकर, शराब और सिविल ठेकेदारों द्वारा की जा रही जांच में प्रभात चंद, सीएम सुक्खू और उनके रिश्तेदारों के भारी नकदी और बेहिसाब लेन-देन को उनके दामाद सौरभ कटोच और अजय कुमार संभाल रहे हैं. एपीआर कंस्ट्रक्शन कंपनी नाम की एक फर्म है। 





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी