Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जून माह में भी बनकर तैयार नहीं हुई लूप लाइन, अभी दो-तीन महीने का और लगेगा समय

                                     रेलवे स्टेशन ऊना में लूप लाइन की सौगात के लिए तारीख पर तारीख

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

रेलवे स्टेशन ऊना पर लूप लाइन की सौगात पर तारीख पर तारीख मिल रही है। पहले मई में इसके निर्माण का लक्ष्य तय था, लेकिन यह निर्माण कार्य जून माह तक चला गया। अब जुलाई माह में भी इसकी सुविधा स्टेशन पर मिलती हुई नहीं दिख रही। अगर यह लूप लाइन समय पर बिछ जाए तो ट्रेनों का ठहराव यहां से होकर गुजरने वाली ट्रेनों के लिए बाधा नहीं बनेगा।

करीब तीन वर्ष से ढीली कार्यप्रणाली के बीच इसका कार्य सुस्त गति से आगे बढ़ रहा है। इसके बनने पर तीन लाइनों के ट्रैक पर पहले और दूसरे प्लेटफार्म पर बाहर से आने वाली ट्रेनें खड़ी होकर यात्रियों को उतार-चढ़ा सकेंगी। हालांकि लूप लाइन को बिछाने की प्रक्रिया शुरू है और इसके लिए प्रारंभिक चरण में स्लीपर बिछाए जा रहे हैं। जैसे ही स्लीपर बिछाने का कार्य संपन्न होगा तो इस पर ट्रैक निर्माण तेजी से होगा। उससे पूर्व रेलवे स्टेशन ऊना से कुछ दूरी पर यहां से ट्रेन ने लूप लाइन के लिए मुडऩा है, उसके लिए प्वाइंट जोन का निर्माण भी किया जाना बाकी है। इस लाइन बेस के निर्माण में अभी समय बाकी है।

मानकर चलें कि अभी दो से तीन माह के बीच ही लूप लाईन का कार्य पूरा होता दिख रहा है, जबकि प्लेटफार्म नंबर दो पर विद्युतीयकरण आदि का कार्य भी बाकी है।बता दें कि वर्तमान में ऊना रेलवे स्टेशन पर दो लाइनों की व्यवस्था है। दो ट्रेनों के आने पर यहां तीसरी ट्रेन की क्राॅसिंग करवानी मुश्किलों भरी रहती है। मध्य लाइन पर ट्रेन आने पर यात्री प्लेटफार्म नंबर एक पर आने के लिए जान जोखिम में डालते हुए नजर आते हैं। अगर प्लेटफार्म नंबर दो के साथ लूप लाइन का निर्माण जल्द होता है, तो वहां पर यात्री उतरकर ओवरब्रिज के माध्यम से रेलवे स्टेशन की ओर से गंतव्य की ओर जा सकेंगे।






Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी