Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सरकार की ओर से मिलने वाली अनुदान राशि में धांधली होने के लगे आरोप

नूरपुर , शिव राज धीमान
कांगड़ा के विकास खंड नूरपुर की विभिन्न पंचायतों में कच्चे मकानों को पक्का बनाने के लिए सरकार की ओर से मिलने वाली अनुदान राशि में धांधली होने के लगे आरोप ।
जिला कांगड़ा के विकास खंड नूरपुर की विभिन्न पंचायतों में कच्चे मकानों को पक्का बनाने के लिए सरकार की ओर से मिलने वाली अनुदान राशि में धांधली होने के आरोप लगे हैं।



 

विकास खण्ड नूरपुर के विभिन्न पंचायतो के लोगों ने इस पर सवालिया निशान लगाते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। इस संबंध में लोगों ने विकास खंड अधिकारी के माध्‍यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजकर मांग की है कि इस विषय पर सरकार शीघ्रता से संज्ञान ले।

लोगों का कहना है विभिन्न आवास योजना के तहत मिलने वाली उक्त अनुदान राशि के लिए जिन लोगों को सर्वे में लिया गया है। वह सर्वे ही पूरी तरह गलत तरीके से किया गया है। क्योंकि इस सर्वे में वे लोग भी डाले गए हैं, जो इसकी पात्रता में खरे नहीं उतरते। ऐसे लोगों के पहले ही पक्के मकान , महंगी -मंहगी गाड़िया और अनेको प्रकार की सहूलियते है, उनके नाम फिर भी सर्वे में डाले गए हैं। लेकिन इसके विपरीत जो लोग उक्त अनुदान राशि के लिए पात्र हैं। जिनके पास रोटी ,कपड़ा और मकान तक ठीक तरह से नही है वह अब भी इस सर्वे से मिलने वाले लाभ से वंचित हैं। पंचायतों में हो रही इस प्रकार धांधलीयो को रोककर शीघ्र जांच की जाए और पुराने सर्वे को रद कर पारदर्शिता तथा नए सिरे से सर्वे करवाया जाए, ताकि पात्र लोगों को इसका लाभ मिले। प्रशासन को ज्ञापन सौंपने के दौरान पंचायत मिलख के अभिषेक पठानिया, नानक सिंह, सुनील सिंह, अभिषेक पठानिया, अमित पठानिया, पंचायत खजन के रजिंदर सिंह, संजीवन सिंह , फतेह सिंह, मोहिंद्र सिंह , शाम लाल, जोगिंदर पाल, पंचायत गहीं लगोड़ दविंदर सिंह, मिंजग्रां के कमल, कोपड़ा के रविंद्र सिंह, नागनी के विजय कुमार, छतरोली के कपिल सिंह, गुरचाल के सतीश सिंह भी मौजूद रहे ।

Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी