Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भाजपा राज में वन माफिया सक्रिय : राकेश सिंघा

शिमला हिमाचल फ़ास्ट ब्युरो

शिमला जिला के ठयोग क्यारी जंगल मे चल रहा बड़ा वन माफिया राज जिसमें लगभग 500 से अधिक पेड़ काटे गए। यदि प्रदेश सरकार की माफिया राज को नहीं रोकती है, तो होगा बड़ा जन आंदोलन। सीपीआईएम नेता एवम विधायक राकेश सिंघा ने दी प्रदेश सरकार को चेतावनी। शिमला जिला के ठयोग , सरोज, क्यारी, चक के जंगलों में हो रहे वन कटान को लेकर स्थानीय जनता में बड़ा आक्रोश है, जिसके चलते वहीं की जनता ने यह फैसला लिया है।

अगर प्रदेश सरकार और उसका तंत्र जगंल में चल रहे वन वाफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाती है और वहां की जनता को उनका हक नहीं दिलाती है, तो स्थानीय जनता ठीक उसी तरह बड़ा जन आंदोलन करेगी, जिस तरह कांग्रेस काल में गुड़िया को न्याय दिलाने के लिए गुड़िया न्याय्य मंच ने आंदोलन कर सत्ता पलट दी थी।


ठियोग के विधायक राकेश सिंघा ने आज शिमला में पत्रकारवार्ता का प्रदेश सरकार एवं उनके तंत्र को चेतावनी देते हुए यह मांग की कि शिमला जिला के ऊपरी क्षेत्र के ठयोग, सरोज, क्यारी, चक के जंगलों में पौधा रोपण की आड़ में कुछ लोगों ने पेड़ कटान किया और पेड़ों को उखाड़ फेंका और जला दिया, जो कि हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों की भी अवहेलना है।

सिंघा ने कहा कि जुलाई में स्थानीय लोगों के माध्य्म से डीएफओ को ज्ञापन सौंपा जाएगा और मांग की जाएगी कि कोर्ट की अवेलना के चलते पूरे क्षेत्र को सील किया जाए। जब तक पूरे मामले की जांच होती है, तो वहीं ज्ञापन के माध्य्म से प्रदेश सरकार से मांग की जाएगी की वह ऐसी गतिविधियों को रोके और स्थानीय जनता को उनका हक दिलाए वरना परिणाम झेलने के लिए तैयार रहे। उन्होंने यह भी कहा कि यदि फिर भी कुछ नही हुआ और सरकार कुछ नहीं करती है, तो प्रदेश सरकार के खिलाफ एक बड़ा जन आंदोलन किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार