Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

21 करोड़ से सुलह के सभी घरों को नल से जल : परमार


  • पालमपुर, 11 जुलाई,प्रवीण शर्मा
    जल जीवन मिशन में सुलह विधान के प्रत्येक घर को नल सुविधा से उपलब्ध करवाई जायेगी। यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष ,विपिन सिंह परमार ने सुलह हलके के थुरल क्षेत्र की विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति का जायजा लेने के उपरांत दी। उन्होंने कहा कि हर घर मे नल से शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिये 21 करोड़ रुपये किये जा रहे हैं। आरम्भ में ऐसे घरों को नल सुविधा दी जाएगी जहाँ अभी तक नल नहीं हैं।




विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से संगठन का कार्य सेवा भाव के से करते हुए जरूरतमंद लोगों के काम आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नर सेवा ही सच्ची नारायण सेवा है, इसलिये हमें निर्धन, जरूरतमंद लोगों के लिये निःस्वार्थ भाव से कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने सुलाह विधान सभा क्षेत्र के आमआदमी का कोविड-19 महामारी के दौरान प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री कोविड फण्ड 35 लाख रुपये का सहयोग के लिये आभार प्रकट किया और संकट की इस घड़ी में लोगों के योगदान की सराहना की।
परमार ने कहा कि सुलाह का सर्वांगीण विकास ही उनकी प्राथमिकता है और लोगों की सुविधा के लिये योजनात्मक विकास को प्राथमिकता दी जा रही है।



विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संकट में लोगों को राहत देने के लिए सरकार ने बहुत सी योजनाएं आरम्भ की हैं ताकि लोगों को घर के नजदीक रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एक बीघा योजना में सुलाह हलके में 74 कार्य आरम्भ किये गए हैं जबकि समग्र मनरेगा में 234 कार्य आरम्भ कर लोगों को राहत पहुंचाई गई है।

उन्होंने कहा कि सुलाह विधान सभा क्षेत्र में 10-10 लाख से 4 पंचवटी वाटिकाओं का निर्माण मुढ़ी, खडडुल, बैरघट्टा और कोना में किया जा रहा है जबकि सिहोल पंचायत के भाटकुट्ट, मरहूँ, गाड़ियाडा और खरौठ पंचायत में दो स्थानों पर भी पंचवटी वाटिका बनाया जाना प्रस्तावित है।


परमार ने शनिवार को थुरल क्षेत्र में जारी विभिन्न विकास कार्य का मौके पर जाकर निरक्षण किया तथा प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने ग्राम पंचायत मरहूँ में मुख्यमंत्री एक बीघा योजना के कार्य, 9 करोड़ की लागत से बनने वाली थुरल से बच्छवाई सड़क और न्यूगल नदी पर बनने वाले पुल के कार्य, सवा पांच करोड़ की लागत से बन रहे महाराजा संसार चंद मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय थुरल के अतिरिक्त भवन तथा 2 करोड़ से बनने वाले सिविल हॉस्पिटल थुरल के भवन के कार्य का निरीक्षण किया तथा कार्यो की समीक्षा की।
इससे पूर्व विधान सभा अध्यक्ष ने थुरल में मुख्यमंत्री राहत कोष से 18 लाभार्थियों को 3 लाख 60 हजार के चेक वितरित किये।

Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी