Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जयसिंहपुर के कंगेहण में बनेगी काउ सेंक्चुरी: कंवर

ग्रामीण विकास मंत्री ने चयनित साइट का किया निरीक्षण
तीन माह के भीतर कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश



  • पालमपुर 24 जुलाई,प्रवीण शर्मा

  • ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने शुक्रवार को जयसिंहपुर के कंगेहण में काउ सेंक्चुरी के लिए प्रस्तावित साइट का निरीक्षण किया तथा तीन माह के भीतर निर्माण कार्य पूर्ण करने के दिशा निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिए गए। इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार गौवंश की सुरक्षा के लिए कृतसंकल्प है इसी दिशा में प्रदेश के विभिन्न स्थलों पर काउ सेंक्चुरी निर्मित करने की दिशा में पहल की गई है।




ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार हुए ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए सरकार ने समग्र मनरेगा कार्यक्राम आरंभ किया है तथा ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को मनरेगा समग्र के तहत रोजगार के लिए आवेदन करने वालों को त्वरित प्रभाव से कार्य उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करना होगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत आवंटित बजट को दो माह के भीतर खर्च करना सुनिश्चित करें।

इस के लिए नियमित तौर पर मीटिंग भी आयोजित जाएगी। इसके साथ ही 14वें वित्तयोग की आवंटित धनराशि को भी आगामी दो माह के भीतर खर्च करने निर्देश दिए गए हैं।


ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि पंचायतों में चल रहे विकास कार्यों को समयबद्व पूरा करने के लिए उचित कदम उठाए जाएं इसके साथ ही विकास कार्यों में गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाए। ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से चल रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी मुहैया करवाई जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग लाभांवित हो सकें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग, उद्यान विभाग, कृषि विभाग, पशुपालन विभाग, मत्स्य पालन विभाग को आपसी समन्वय स्थापित कर योजनाओं के सुचारू कार्यान्वयन में अपना सहयोग सुनिश्चित करना चाहिए।
इस अवसर पर विधायक रवि धीमान, डीआरडीए के परियोजना अधिकारी सोनू गोयल सहित पशुपालन विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां