Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

इंसाफ संस्था ने आयोजित किया वन महोत्सव, शांता कुमार ने की शिरकत

संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की शांता कुमार ने की सराहना



  • पालमपुर 28 अगस्त,प्रवीण शर्मा
    समाज सेवा में समर्पित इंसाफ संस्था ने वन मंडल अधिकारी पालमपुर के सौजन्य से बिंद्रावन के जंगल परिसर में अमर शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा (परमवीर चक्र विजेता) की स्मृति में अपना तीसरा वन महोत्सव मनाया । समारोह के मुख्य अतिथि हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमन्त्री शांता कुमार ने चिनार विशेष अतिथि शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता जी एल बत्रा ने हरड़ माता कान्ता बत्रा ने आंबला वन मंडल अधिकारी ने भेड़ा, इंसाफ के अध्यक्ष प्रवीन कुमार ने अर्जुन का पौधा रोपित किया व अन्य इंसाफ के प्रतिनिधियों ने विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपित किए ।


विन्द्रावन के ऑर्चर्ड रिजॉर्ट में आयोजित इस समारोह के शुभ अवसर पर इंसाफ के अध्यक्ष ने संस्था द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकार गतिविधियों की विस्तृत रिपोर्ट अर्थात तमाम लेखा-जोखा मुख्य अतिथि के समक्ष प्रस्तुत किया । इस मोके पर मुख्य अतिथि शान्ता कुमार ने संस्था की गतिविधियों की जोरदार ढंग से प्रशंसा करते हुए कहा कि इस संस्था के साथ अति योग्य सेवानिवृत्त विभिन्न विभागों के आला दर्जे के अधिकारी एवं समाजसेवी कार्यकर्ता जुड़े हैं जो कि एक उदाहरण है।
संस्था के अध्यक्ष प्रवीन कुमार की पीठ थपथपाते हुए पूर्व मुख्यमन्त्री ने कहा कि यह संस्था शानदार भी है और जानदार भी है जो कि सामाजिक कार्यो में अपनी अग्रणी भूमिका निभाते हुए अपनी आवाज को बुलंद भी रख रही है । यह बहुत बड़ी बात है । दिग्गज भाजपा नेता ने कहा कि इंसाफ की प्रस्तावना पर आज पालमपुर में काऊ सेंचुरी का निर्माण हो रहा है जिसके लिए उन्होंने मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर व पशु पालन मन्त्री वीरेन्द्र कम्बर का धन्यवाद किया ओर निकट भविष्य में अब पालमपुर की सड़कों पर बेसहारा पशुओं की उजाड के किसानों को भी निजात मिलेगी ।
उन्होंने कहा कि गाय हमारी राष्ट्र माता है लेकिन यहां बेसहारा आवारा इन पशुओं की दुर्दशा को देखकर बहुत पीड़ा होती है । उन्होंने संस्था के उन तकनीकी अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर की भी जोरदार प्रशंसा की जिन्होंने कड़ी मेहनत के साथ लटवाला मैंहजा पुल से सौरभ वन विहार तक एक ऐसी फीजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार की है जिसको देखकर वह बहुत प्रभावित हुए हैं ।
उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री से बात भी की है पत्र भी लिखा है और संस्था के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को यह प्रोजेक्ट रिपोर्ट भी दर्शाई है उन्होंने कहा कि अगर कोई अच्छा इन्वेस्टर आ जाता है तो यह फीजिबिलिटी रिपोर्ट पालमपुर के धौलाधार पर्यटन के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी । उन्होंने कहा कि इस फिजिविलटी रिपोर्ट में बिजली के उत्पादन को भी आंका गया है
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का यह कार्यक्रम एक किस्म का अनूठा कार्यक्रम है एक तरफ वन महोत्सव दूसरी तरफ पालमपुर के महान सपूत की यादगार में बिंद्राबन के खूबसूरत जंगल को अमर शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के नाम पर वनविहार एवं वाटिका के रुप में संवारने की प्रस्तावना यह अति सराहनीय कार्य है ।
इसी के साथ कोरोना महा संकट के चलते आज के इस व्यवस्थित एवं प्रभावशाली कार्यक्रम के माध्यम से पिछले दिनों राजस्व विभाग के अधिकारियों के भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने वाले तीनों नौजवानों को सम्मानित किया जाना उन्हें बहुत अच्छा लगा शांता कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार नासूर बन गया है ऐसे में इस तरह के नौजवान ही आगे आकर इसे खत्म कर सकते हैं । कार्यक्रम में शहीद कैप्टन बिक्रम बतरा के माता पिता ने भी विचार व्यक्त किए ।

Post a Comment

0 Comments