Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शहीद मेजर सुधीर वालिया की प्रतिमा का अनावरण


  • पालमपुर, 29 अगस्त,प्रवीण शर्मा
    अमर शहीद मेजर सुधीर वालिया की पुण्यतिथि पर पालमपुर में शहीद की प्रतिमा स्थापित की गई। अशोक चक्र अमर शहीद मेजर सुधीर वालिया की प्रतिमा का अनावरण पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, सांसद इन्दु गोस्वामी और शहीद के पिता रूलिया राम वालिया ने किया।




पालमपुर शहर में पालमपुर-धर्मशाला मार्ग पर प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम में पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल, शहीद के पिता रूलिया राम , माता राजेश्वरी देवी और उनके परिजन उपस्थित रहे।
पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने अमर शहीद मेजर सुधीर वालिया की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। उन्होंने कहा कि पालमपुर के लोग और प्रशासन शहीदों को सम्मान दे रहें है। उन्होंने कहा कि कै0 सौरव कालिया की स्मृति में सौरव वन विहार, परमवीरचक्र अमर शहीद कै0 बिक्रम बतरा की स्मृति में पालमपुर का महाविद्यालय नामांकरण किया गया है एवं समाज सेवी संस्था इंसाफ वन विभाग के साथ मिलकर वाटिका का निर्माण कर रही है। उन्होंने कहा कि मेजर सुधीर वालिया की प्रतिमा की स्थापना सुंदर स्थान पर की गई हैै इसके लिए पालमपुर प्रशासन और लोग बधाई के पात्र हैं।

राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी ने कहा कि पालमपुर वीरों की भूमि है मातृ भूम की रक्षा में कई शूरवीरों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्होंने कहा कि शहीदों की प्रतिमा पालमपुर में स्थापित करना उनकी प्राथमिकता रही है जिससे युवा पीढ़ी को भी इनकी जानकारी प्राप्त हो और देश प्रेम की भावना उत्पन्न हों। उन्होंने कहा कि आज शहीद की पूण्यतिथि पर प्रतिमा का अनावरण किया गया और इस स्थल के सौंदर्यीकरण करने के उपरांत मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर इस स्थल का लोर्कापण करेंगे।

इससे पहले शहीद के पिता रूलिया राम वालिया ने प्रदेश सरकार और पालमपुर प्रशासन का प्रतिमा स्थापित करने के लिए अच्छा स्थान उपलब्ध करवाने के लिए आभार प्रकट किया ।

यह रहे उपस्थित


इस अवसर पर विनय शर्मा, नगर परिषद की अध्यक्ष राधा सूद, नगर पार्षद गोपेश, सचिन वर्मा, गगनदीप और राकेश गिल, आकाशदीप जरयाल, कर्नल सुमित शर्मा, भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता, शहीद के स्कूल के सहपाठी, एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा, डीएसपी अमित शर्मा, तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, बीडीओ सहित गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

Post a Comment

0 Comments